HBSE 10th Result 2021: कंपार्टमेंट परीक्षा के छात्रों का रिजल्ट घोषित, सभी छात्र उत्तीर्ण

चंडीगढ़ | हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HBSE) की ओर से लगातार दसवीं के परिणामों को लेकर अपडेट दिए जा रहे हैं. बोर्ड द्वारा अभी-अभी प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने वाले छात्रों का भी परिणाम जारी कर दिया गया है. हरियाणा बोर्ड प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जानकारी दी गई है कि कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने वाले 11,278 सभी छात्रों को उत्तीर्ण घोषित किया गया है. बोर्ड द्वारा स्पष्ट कर दिया गया था कि कंपार्टमेंट परीक्षा के छात्रों का रिजल्ट शैक्षणिक वर्ष के दौरान आयोजित आंतरिक परीक्षाओं के अंकों के आधार घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां खत्म, अब ऑनलाईन कक्षाओ में होंगी पढ़ाई

Haryana Board

कंपार्टमेंट के छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.bseh.org.in पर जाकर देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को वेबसाइट की लिंक पर क्लिक करना हैं. बीएसईएच कक्षा दसवीं का रोल नंबर दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है. जिसके बाद दसवीं 2021 का रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा. इसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि आज हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के दसवीं कक्षा का परिणाम आज यानी 11 जून को घोषित किया जा रहा है. हरियाणा के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब दसवीं के छात्रों का रिजल्ट पहली बार बिना परीक्षा के घोषित किया गया है. इसके पीछे कारण यह है कि कोरोना महामारी के कारण राज्य में दसवीं बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन नहीं हो पाया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!