हरियाणा बोर्ड का नोटिस जारी- इस दिन वितरित होंगे 12वीं के अंक प्रमाण पत्र और माइग्रेशन सर्टिफिकेट

भिवानी | हरियाणा बोर्ड द्वारा 26 जुलाई को बारहवीं कक्षा के परिणाम जारी किए थे. हालांकि अभी तक विद्यार्थियों को केवल पीडीएफ, डिजी लॉकर या फिर ऑनलाइन माध्यम में ही अपना रिजल्ट प्राप्त हुआ. अब हरियाणा बोर्ड की ओर से बारहवीं कक्षा के प्रमाण पत्रों के वितरण को लेकर महत्वपूर्ण सूचना जारी की है.

hbse bseh haryana board

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने सूचना जारी की है कि सत्र 2020-21 के 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का अंक प्रमाण पत्र और माइग्रेशन प्रमाण पत्र 12 अगस्त को प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालय में भेज दिया जाएगा. बोर्ड अध्यक्ष डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि प्रदेश के सभी सीनियर सेकेंडरी विद्यालयों के मुखियाओं को इस बारे सूचित किया जाता है कि वे उनके विद्यालय के परीक्षार्थियों के प्रमाण पत्र तथा माईग्रेशन प्रमाण पत्र 12 अगस्त को प्रात: 11 बजे से सायं 5 बजे तक तथा 13 अगस्त को प्रात: 9 बजे से सायं 4 बजे तक संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   HPSC ने घोषित किया HCS Prelims का रिजल्ट, देखें क्या रही मेरिट लिस्ट

बोर्ड अध्यक्ष ने इस बात की भी जानकारी दी कि जिला भिवानी के प्रमाण पत्र तथा माईग्रेशन प्रमाण पत्र बोर्ड मुख्यालय के अध्यापक भवन में वितरित किए जाएंगे. इसके अतिरिक्त जिला दादरी के प्रमाण पत्र तथा माईग्रेशन प्रमाण पत्र खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय, दादरी में वितरित किए जाएंगे.

बोर्ड द्वारा इस बात को भी स्पष्ट किया गया कि यदि विद्यालय मुखिया स्वयं ये प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो अपने विद्यालय के किसी भी अध्यापक व प्राध्यापक को इस कार्य के लिए प्राधिकृत करें. जिस अध्यापक व प्राध्यापक को विद्यालय के मुखिया द्वारा प्राधिकृत किया जाता है उनको सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ प्राधिकरण का पत्र अवश्य लेकर आयें अन्यथा उनको प्रमाण.पत्र नहीं दिये जाएंगे. प्राधिकरण पत्र न होने के कारण प्रमाण पत्र न मिलने की जिम्मेवारी संस्था की होगी. निर्धारित दिनों में किसी कारण बस अगर किसी भी जिले को प्रमाण पत्र वितरित नहीं हो सके तो वर्किंग डे में शिक्षा मुख्यालय से प्रमाण पत्र प्राप्त किए जा सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!