हरियाणा शिक्षा बोर्ड का बड़ा फैसला, इस साल आठवीं कक्षा के छात्र देंगे बोर्ड परीक्षा

भिवानी | हरियाणा के स्कूलों में पढ़ने वाले आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए शिक्षा बोर्ड द्वारा महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है. जिसके तहत अब हरियाणा में सभी शिक्षा बोर्डो के 8वीं कक्षा के बच्चों की वार्षिक बोर्ड परीक्षा अब हरियाणा बोर्ड द्वारा ली जाएगी.

HBSE

हरियाणा नि:शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम-2011 में बदलाव करके पूरे प्रदेश में आठवीं आठवीं कक्षा में बोर्ड परीक्षा को लागू कर दिया गया है. परीक्षा बोर्ड की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, आठवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा शैक्षणिक सत्र 2021-22 से आयोजित होनी प्रस्तावित है. उक्त संबंध में हरियाणा प्रदेश में स्थापित सभी राजकीय/गैर राजकीय विद्यालयों को आठवीं कक्षा की परीक्षा बोर्ड स्तर पर लेने हेतु जल्द अधिसूचना जारी की जाएगी.

यह भी पढ़े -   अच्छी खबर: हरियाणा में ग्रेजुएशन के साथ मिलेगी बीएड की डिग्री, 4 साल का होगा कोर्स

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से साफ तौर पर कहा गया है कि हरियाणा बोर्ड के अलावा अन्य बोर्ड से संबद्धता प्राप्त विद्यालयों मैं भी आठवीं कक्षा में बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएगी. बोर्ड की ओर से इस संदर्भ में कहा गया है कि बच्चों की पढ़ाई की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए हरियाणा शिक्षा नीति में संशोधन के बाद 8वी कक्षा में वार्षिक परीक्षा हरियाणा बोर्ड द्वारा ली जाएगी.

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!