हरियाणा पुलिस ने अभिनेत्री युविका चौधरी को किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

हिसार | बीते रविवार को हांसी थाना पुलिस ने अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पर दर्ज मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह को गिरफ्तार किया था. ठीक एक दिन बाद हरियाणा पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री युविका चौधरी को भी गिरफ्तार किया है.

yuvika choudhary

सोमवार 18 अक्टूबर को हांसी थाना पुलिस ने बिग बॉस फेम और अभिनेत्री युविका चौधरी को अनुसूचित जाति (SC/ST) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया. पुलिस द्वारा युविका चौधरी से करीब 3 घंटे की पूछताछ की गई. जिसके बाद पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने युविका चौधरी को अंतरिम जमानत दे दी.

यह भी पढ़े -   Post Office की तरफ से पेंशनधारकों को बड़ी राहत, डाकघर में भी जमा होंगे जीवन प्रमाण पत्र

हाई कोर्ट के आदेशानुसार सोमवार को अभिनेत्री युविका चौधरी ने हांसी थाने में सरेंडर किया. उनके साथ में उनके पति प्रिंस नरूला और 10 बाउंसर भी थे. युविका के वकील अशोक बिश्नोई ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, मेरी क्लाइंट हाई कोर्ट के दिशा-निर्देशों के अनुसार जांच में शामिल हुईं और वह अभी अंतरिम जमानत पर हैं. अब इस केस में 24 नवंबर को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

क्या है पूरा मामला

युविका चौधरी ने इसी साल 25 मई को अपने ब्लाग पर एक वीडियो जारी कर अनुसूचित जाति समाज के लिए एक अपमानजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद सोशल मीडिया के तमाम माध्यमों में उन्हें गिरफ्तार करने की बात भी उठी. हालांकि बाद में उन्होंने वीडियो बनाकर माफी भी मांगी थी. युविका ने एक ट्वीट कर लिखा कि उन्हें शब्द का मतलब नहीं पता था और इस कारण अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हों तो वे माफी मांगती हैं. इसी दौरान दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कल्सन ने थाना शहर हांसी में उक्त अभिनेत्री के खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!