खुशखबरी: हिसार में 12 अगस्त से अग्निवीरों की भर्ती, यहां करें रजिस्ट्रेशन

हिसार | केन्द्र सरकार की नई सेना भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ के तहत हिसार आर्मी कैंट में भर्ती का आयोजन किया जा रहा है. 12 से 29 अगस्त 2022 तक होने वाली इस भर्ती रैली में हिसार, फतेहाबाद, सिरसा व जींद जिलें से युवा भाग ले सकते हैं. इस बारे में जानकारी देते हुए सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि इन जिलों से जो युवा पात्र मानदंडों को पूरा करते हैं, उनके लिए 1 जुलाई से वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. रजिस्ट्रेशन की यह प्रक्रिया तीस दिनों तक खुली रहेगी.

यह भी पढ़े -   रक्षाबंधन पर भी पड़ी महंगाई की मार, 10 रुपए में मिलने वाली राखी हुई 40 से 50 रुपए की

Indian Army

सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि भर्ती रैली के जरिए अग्निवीर सैनिक सामान्य कर्तव्यों, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी तथा ट्रेड्समैन के लिए चयन किया जाएगा. विभिन्न ट्रेड से ITI कोर्स उत्तीर्ण कर चुके युवाओं के लिए इन श्रेणियों हेतु आवेदन करने का यह बेहतरीन मौका है. उन्होंने बताया कि निर्धारित मापदंडों के अनुसार युवा ने 10वीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो तथा उसका जन्म 1 अक्टूबर, 1999 से 1 अप्रैल, 2005 के बीच हुआ हो, वह रैली हेतू ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र है.

सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने युवाओं से विनम्र निवेदन करते हुए कहा कि वह भर्ती की फिजिकल प्रकिया को पास करने के लिए किसी भी तरह की नशीली दवाइयों का सेवन न करें. यह आपके स्वास्थ्य के लिए ख़तरनाक साबित हो सकता है और इसके साइड इफैक्ट्स आपकी जान भी ले सकते हैं. वहीं उन्होंने सेना में शामिल होने बारे युवाओं से अपील करते हुए कहा कि किसी भी दलाली की गतिविधि के शिकार न बने. सेना भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से निष्पक्ष होती है. युवाओं से अपील है कि वह किसी भी तरह की जालसाजी के चक्कर में न पड़ें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!