IPL 2022 को मिली Playoff की पहली टीम, लखनऊ पर धमाकेदार जीत के साथ इस टीम ने रचा इतिहास

IPL 2022 । इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL) के 15 वें सीजन में प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम का नाम क्लियर हो गया है. पहली बार आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को मात देकर यह खास उपलब्धि हासिल कर ली है. 12 मैचों में 9 जीत के साथ 18 प्वाइंट हासिल कर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात की टीम ने प्लेआफ का टिकट पक्का किया.

यह भी पढ़े -   IPL 2022: इस साल ही खत्म हुआ इन तीन खिलाड़ियों का करियर, अगले साल नहीं आएंगे नजर

IPL 2021 NEWS HINDI

मंगलवार को हुए मुकाबले से पहले दोनों टीमें 8-8 मैच जीतकर 16 अंक हासिल किए हुए थी और दोनों के पास इस मुकाबले को जीतकर प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनने का मौका था. इस मुकाबले में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की पूरी टीम 13.5 ओवर में महज 82 रन पर ढेर हो गई और उसे 62 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

शुभमन और राशिद रहें हीरो

इस मुकाबले में ओपनर शुभमन गिल ने 49 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 63 रन बनाकर अपनी टीम को 144 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इसके बाद गेंदबाजी में अफगानिस्तान के स्पिनर गेंदबाज राशिद खान ने अपना जलवा दिखाया. उन्होंने 24 देकर 4 विकेट चटकाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़े -   IPL 2022: एलिमिनेटर मुकाबले से ठीक पहले RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, चोट से उबर कर टीम में वापसी करेगा यह घातक गेंदबाज

गुजरात की टीम प्लेआफ में

पहली बार आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस की टीम का अब तक का प्रदर्शन धमाकेदार रहा है. टीम ने 12 मुकाबले खेलते हुए महज तीन मुकाबले ही हारे हैं और 9 में जीत दर्ज कर प्लेआफ में अपनी जगह बना ली है. टीम के सभी खिलाड़ियों का मिला- जुला प्रदर्शन टीम की जीत की इबारत लिख रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!