IPL में छाया मेवात का छोरा, एक ओवर में तीन विकेट लेकर पलटा मैच

नूह । मेवात का छोरा लाजवाब है,  पहले ही मैच (IPL) में क्षेत्ररक्षण और दूसरे मैच में गेंदबाजी कर नुहू जिले के शिकरावा गांव का नाम रोशन किया. शहबाज अहमद टीम का संकटमोचक बनकर उभरा. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी शहबाज अहमद ने अपने चयन को  क्षेत्ररक्षण  तथा गेंदबाजी में सही साबित कर दिया. शहबाज अहमद पर भरोसा दिखाते हुए विराट कोहली ने उन्हें 15 वे ओवर में गेंद सौपी. इस ओवर में उन्होंने महज 6 रन दिए.  ड्रिंंक इंटरवल के बाद विराट कोहली ने शहबाज अहमद को गेंद सौंपी,  तो उन्होंने दो जमे बल्लेबाजों को चलता कर दिया. यही नहीं आखरी की गेंद पर जम्मू के उभरते बल्लेबाज अब्दुल समद को आउट करके मैच आरसीबी को जीता दिया.

यह भी पढ़े -   मेवात में तुफानी बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि, 18 दुधारू मवेशियों की गई जान

shahbaj hamed player nuh

देशभर में किया अपने गांव का नाम रोशन

मेवात जिले के शिकरावा गांव का यह लाडला जब बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा था, तो उनके गांव के ही नहीं, बल्कि पूरे मेवात के लोग उनके लिए तालियां बजा रहे थे. शहबाज अहमद के कोच व चाचा अध्यापक फारुख ने पत्रकारों से  बातचीत के दौरान कहा कि अगर शहबाज को  ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने भेजा गया, तो वह गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण की तरह बल्लेबाजी मे भी अपना जोहर दिखाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि उनका बेटा मध्यमवर्गीय परिवार से निकलकर मेवात का नाम रोशन कर रहा है.  उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी अभी तक आईपीएल नहीं जीत सकी है. इस बार उनके जीतने के लिए इलाके में रमजान के महीने में दुआ की जाएगी. उनके परिवार के साथ मेवात का बच्चा -बच्चा भी उनकी परफॉर्मेंस से काफी खुश है.

यह भी पढ़े -   आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर गांव वालो ने बोला धावा, छह पुलिसकर्मी घायल

आईपीएल से लौटने के बाद गांव में होगा जोरदार स्वागत 

मेवात की धरती पर जन्मा शहबाज अहमद अब दुनिया के जाने-माने क्रिकेटरों में शामिल हो चुका है. आईपीएल में मैच खेलने का अवसर उसे मिल चुका है. शहबाज अहमद का मैच देखने के लिए पूरे जिले में बड़ी तादाद में लोग टीवी पर देर रात तक उनका मैच देखते हैं. जब शहबाज आईपीएल खेल कर गांव में आएगा,  तो फूल मालाओं से उनका स्वागत किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि उनका स्वागत हीरो की तरह किया जाएगा. क्योंकि उसने अपने हुनर से इस गांव का नाम दुनिया भर में रोशन कर दिया. उनके दादा मोहम्मद इशाक को अपने लाड़ले पर पूरा भरोसा ही नहीं पुख्ता यकीन था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!