KKR Vs SRH कौन बनेगा IPL 2024 का विनर, फाइनल मुकाबले में खलल डाल सकती है बारिश

स्पोर्ट्स डेस्क | इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला 26 मई यानी कि आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. हैदराबाद की टीम ने क्वालीफायर- 2 में राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी. वहीं, KKR ने क्वालीफायर वन में हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर फाइनल मुकाबले में एंट्री की थी.

KKR Vs SRH

कौन बनेगा IPL 2024 का विनर

आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले पर बारिश का साया भी मंडराया हुआ है. बता दें कि अब तक 3 मुकाबले बारिश की वजह से धूल हो चुके हैं. अब सवाल यह उठता है कि अगर फाइनल मुकाबले में भी बारिश हो जाती है, तो विजेता कौन- सी टीम होगी. बारिश या फिर अन्य किसी कारण की वजह से यदि अंतिम समय में मिनिमम 5 ओवरों का खेल संभव नहीं हो पता है, तो मैच रिजर्व- डे यानी की 27 मई को खेला जाएगा.

कैसे होगा विनर का फैसला

पिछले साल भी फाइनल मुकाबला रिजर्व- डे मे पहुंच गया था. अगर इस दिन भी बारिश का असर मैच पर पड़ता है, तो इंडियन प्रीमियर लीग के विजेता का फैसला सुपर ओवर के जरिये हो सकता है. अगर किसी भी कारण से सुपर ओवर नहीं हो पता है, तो प्वाइंट्स टेबल के आधार पर जो भी टीम टॉप पर होगी वह विजेता घोषित कर दी जाएगी. अबकी बार कोलकाता नाइट राइडर्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रही है. सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे स्थान पर है, ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन को जीत सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!