हरियाणा में कोरोना वैक्‍सीन चोरी होने का पहला मामला, जींद के सरकारी अस्‍पताल से 1710 डोज चोरी

जींद । हरियाणा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप के बीच कोरोना की वैक्सीन के चोरी होने का पहला केस सामने आ गया है. हरियाणा के जींद के गवर्नमेंट हॉस्पिटल के पास बने पीपी सेंटर से कोरोना वैक्सीन चोरी हो गई है. कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज को चोर चुरा कर ले गए.

PANIPAT CORONA VACCINE THEFT NEWS

जींद के गवर्नमेंट हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन को स्टोर करने का मुख्य सेंटर है. उसी के परिसर में पीपी सेंटर भी है. इसी पीपी सेंटर में कोरोना वैक्सीन रखी हुई थी. इन कोरोना वैक्सीन में कोवैक्सीन और कोविशील्ड की डोज रखी हुई थी. जींद के स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि रात्रि के समय किसी ने पीपी सेंटर का ताला तोड़ दिया और वैक्सीन चोरी कर ली.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इस जिले का सैंपल देने वाला हर तीसरा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य निरीक्षक ने जानकारी देते हुए कहा कि जब वह सुबह सेंटर पर पहुंचे तो उन्हें ताला टूटा हुआ मिला. अंदर देखा तो वैक्सिन मौजूद नहीं थी. चोर 440 कोवैक्सीन और 1270 कोविशील्ड की डोज ले गए. इसके अतिरिक्त सेंटर में रखी कुछ महत्वपूर्ण फाइलों को भी चोरी कर लिया गया. लेकिन फाइलों के पास ही ₹50,000 भी रखे थे, वह चोरी नहीं किए गए.

यह भी पढ़े -   पॉजिटिविटी दर के मामले में हरियाणा गोवा के बाद दूसरे स्थान पर

उच्च अधिकारियों ने वैक्सीन चोरी का मामला संज्ञान में ले लिया है. संभावना जताई जा रही है कि कोरोना संक्रमण के इस प्रकार तेजी से बढ़ने की वजह से कालाबाजारी हेतु वैक्सीन को चोरी किया गया है. आपको बता दें कि रेमडेसिविर के 24 पैकेट के साथ चार लोगों को अंबाला में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया था. इस मामले को भी पुलिस कालाबाजारी से जोड़कर देख रही है. इन लोगों के पास ना कोई रिपोर्ट थी, ना कोई बिल था. अब ऑक्सीजन सिलेंडर की सुरक्षा को प्रशासन द्वारा बढ़ा दिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!