हरियाणा का सीना फिर चौड़ा, उचाना कलां की मोनिका श्योकंद बनी मिस इंडिया

हरियाणा | हरियाणा के उचाना कलां की मोनिका श्योकंद ने मिस इंडिया का खिताब हाल ही में अपने नाम कर लिया है. अब मोनिका मिस वर्ल्ड के लिए प्रतियोगिता में भाग लेने की इच्छा व्यक्त करती नज़र आ रहीं हैं. यहां हम आपको विशेष रूप से जानकारी दें दे कि वह मूल रूप से उचाना कलां और हाल आबाद चंडीगढ़ की रहने वाली है. मोनिका श्योकंद ने बीते दो साल पहले ही अपनी बड़ी बहन के कहने पर मॉडलिंग को ‘वायन किया था. उसके बाद ही मोनिका लगातार ऊंचाइयों को छू रही है.

ऐसे में कहा जा है कि पहले मोनिका ने मिस हरियाणा का खिताब अपने नाम किया था और फिर उसके बाद मुंबई में मिस इंडिया के लिए हर राज्य से एक मॉडल ने भाग लिया था जिसमें, 15 टॉप मॉडल को अन्तिम पड़ाव के लिए सिलेक्ट किया गया था. इनमें मोनिका श्योकंद भी शामिल थी. इन 15 मॉडल के अलग अलग तरीके से साक्षात्कार लिए गए थे.

यह भी पढ़े -   कृषि मंत्री के गांव में एक युवक को सुनाई गई तालिबानी सजा, जानें क्या है मामला

MISSS INDIA MONIKA

जानें मोनिका ने कैसे रखा मॉडलिंग की दुनिया में अपना कदम 

जिसके बाद अन्तिम चरण तक पहुंचने के बाद मिस इंडिया का ताज मोनिका के सिर पर सजाया गया है. यहां हम आपको मुख्य रूप से बता दें कि 25 वर्षीय मोनिका श्योकंद ने कैमिकल इंजीनियर की ट्रेड से बी- टैक की डिग्री हासिल की है और फिर उसके बाद एमबीए की पढ़ाई भी की हुईं हैं. उसने करीबन एक साल तक नोएडा में नौकरी भी की किन्तु वर्ष 2019 में उसने नौकरी छोड़ दी और फिर पुरी तरह से मॉडलिंग की दुनिया में अपना कदम रखने का फैसला लिया. उनके इस फैसले पर उसकी बड़ी बहन कनिका ने उसका पूरा सहयोग किया.

माता पिता ने जताई अपनी ख़ुशी

मुख्य चर्चा के दौरान मोनिका ने बताया कि इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और नए आयाम कायम करती चली गई. अब मोनिका को वीएलसी इंटरनेशनल मैग्जीन की तरफ़ से मिस इंडिया चुना गया है. ऐसे में मोनिका की इस उपलब्धि पर उसके पिता सूरज मल श्योकंद और मां ममता श्योकंद ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है. वें बेहद खुशनसीब है कि मोनिका ने उनके घर में बेटी के रूप में जन्म लिया है. ऐसे में मोनिका ने कहा कि अब उसका लक्ष्य सिर्फ़ और सिर्फ़ मिस वर्ल्ड बनने का ही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!