Chanakya Niti: यदि आपको भी बार-बार मिल रहे हैं यह संकेत, तो हो जाइये सावधान

नई दिल्ली, Chanakya Niti | आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में काफी जानकारी दी है. यदि हम उन बातों को अपने जीवन में अमल करते हैं, तो हम हर लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं. आज भी लोग आचार्य चाणक्य की बातों को अपनाते हैं. ऐसी ही अपनी एक नीति शास्त्र में चाणक्य जी ने बताया है कि बुरा समय आने से पहले ही इंसान को इसका आभास होने लगता है. अगर हम घर या आसपास घटने वाले कुछ घटनाओं पर थोड़ा ध्यान दे, तो हमें बुरे समय का पहले ही संकेत मिल जाएगा.

यह भी पढ़े -   आज से शुरू हो रहे हैं इन राशि के जातकों के अच्छे दिन, जानिये सप्ताहिक राशिफल

chanakya niti

आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र में इसी प्रकार के संकेतों का जिक्र किया है. जिनसे घर पर आने वाले आर्थिक संकट के बारे में जानकारी मिल जाती है.यदि आपके घर में तुलसी का पौधा सूख जाता है, या घर में क्लेश रहना, शीशे का बार-बार टूटना, पूजा-पाठ का अभाव इन सभी वजहों से आपके बुरे वक्त की शुरुआत हो जाती हैं.

इन संकेतों से बढ़ सकती है आपकी परेशानियां 

  • यदि आपके आंगन या घर में लगा तुलसी का पौधा सूखने लगता है तो समझ जाइए कि आपकी आर्थिक परेशानियां बढ़ने वाली है. भविष्य में आपको तंगी का सामना करना पड़ सकता है.
  • आचार्य चाणक्य के अनुसार, यदि आपका घर में आए दिन परिवार वालों के साथ लड़ाई झगड़ा होता रहता है तो ऐसे में आपके घर में कभी भी मां लक्ष्मी वास नहीं कर सकती जिसे आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती हैं.
  • घर में सुख- समृद्धि के लिए नियमित रूप से पूजा-पाठ का होना बेहद जरूरी है. आचार्य चाणक्य के अनुसार, जिस भी घर पर मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है वहां पर उनके कृपा बनी रहती है. परन्तु जिस घर में पूजा पाठ नहीं होता तो उस घर में मां लक्ष्मी कभी भी वास नहीं करती.
यह भी पढ़े -   आज से शुरू हो रहे हैं इन राशि के जातकों के अच्छे दिन, जानिये सप्ताहिक राशिफल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!