Chanakya Niti: इन पांच आदतों से क्रोधित हो जाती है मां लक्ष्मी, आज ही बदल डाले यह आदतें

नई दिल्ली, Chanakya Niti | चाणक्य नीतियों के अनुसार यदि आप अमीर बनना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होगा. मां लक्ष्मी धन के साथ-साथ सुख -समृद्धि की भी देवी है, जो नियम और अनुशासन को मानने वाली है. चाणक्य की नीतियों के अनुसार जब मनुष्य धन पाने के लालच में गलत और अनैतिक कार्य को करना शुरू कर देता है, तो माँ लक्ष्मी उनसे नाराज होती चली जाती है. घर के लोगों को कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए, जिससे कि लक्ष्मी जी उनके घर में ही रहे.

यह भी पढ़े -   Janmashtami 2022 Date: 18 या 19 अगस्त को है जन्माष्टमी? इस शुभ मुहर्त पर करें भगवान श्रीकृष्ण की पूजा

chanakay

आज ही बदले यह 5 आदतें 

दांतो को स्वच्छ रखें :- यदि आप लक्ष्मी जी को खुश करना चाहते हैं, तो अपने दांतो को साफ रखना बेहद जरूरी है. चाणक्य की नीतियों के अनुसार दांतो की ठीक से सफाई ना होने की वजह से लक्ष्मी जी नाराज हो सकती है, जिसकी वजह से आपके घर में धन हानि भी हो सकती है.

तीखे बोल न बोले :- कुछ लोगों को कड़वा बोलने की आदत होती है, चाणक्य की नीतियों के अनुसार ऐसे घर मे लक्ष्मी जी का वास नहीं होता. वही आपके कड़वे वचनों को सुनकर रिश्तेदार और आपके दोस्त भी आपसे दूर होने लग जाते हैं.

यह भी पढ़े -   Deshbandhu College Jobs: दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस कॉलेज में आई विभिन्न पदों पर भर्ती, ऑनलाइन करे आवेदन

सोने का समय निश्चित न होना :- चाणक्य की नीतियों के अनुसार असमय सोने वाले लोगों के घरों में भी लक्ष्मी जी नहीं आती, खासकर सूर्य उदय और सूर्यास्त के समय आपको नहीं सोना चाहिए. इससे आपकी सेहत पर भी विपरीत प्रभाव पड़ता है.

झूठ और बेईमानी का पैसा :- कुछ लोग जल्दी धन कमाने के चक्कर में शॉर्टकट अपनाने में लग जाते हैं, जिस वजह से वह बेईमानी करके धन इकट्ठा करना शुरू कर देते हैं. चाणक्य की नीतियों के अनुसार ऐसे लोगों के घर में मां लक्ष्मी ज्यादा समय तक नहीं रुकती.

यह भी पढ़े -   पीएम आवास योजना की लिस्ट जारी, तुरंत चेक करें अपना नाम; ये रहा प्रोसेस

सीमित मात्रा में भोजन करें :- चाणक्य की नीतियों के अनुसार भूख से ज्यादा भोजन करने वाले लोगों से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न नहीं होती. यदि आप भी हद से ज्यादा खाना खाते है आप दरिद्रता का शिकार बन सकते हैं, इसलिए भूख के अनुसार ही भोजन ग्रहण करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!