घर के मंदिर में भूलकर भी ना रखें ये 5 चीजें, नहीं तो रुठ जाएंगे भगवान

नई दिल्ली | हर घर में मंदिर होना आम बात है. क्योंकि मंदिर हमारे घर के लिए समृद्धि और खुशहाली के द्वार खोलती है. घर में मंदिर होने से घर में सकारात्मक ऊर्जा फेलती है, लेकिन कई बार देखा गया है कि घर के मंदिर हम कुछ ऐसी चीजें रख देते हैं, जिससे भगवान रूठ सकते हैं. पर हमें यह नहीं पता होता वो क्या चीजें हैं जिससे भगवान रुठ सकते हैं या हमारे घर में नकारात्मक फैल सकती है.

Webp.net compress image 16

मंदिर में एक से ज्यादा मूर्तियां ना रखें

बहुत से लोग अपने घर के मंदिर में एक से ज्यादा मूर्तियां रखते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. घर में एक से ज्यादा मूर्तियां रखना गलत माना गया है. इसलिए कभी भी घर में भगवान की एक से ज्यादा मूर्तियां नहीं रखनी चाहिए.

भगवान के रौद्र रूप की तस्वीर ना रखें

घर के मंदिर में कभी भी भगवान के रौद्र रूप की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि अगर किसी तस्वीर में भगवान गुस्से में दिखाई देते हैं तो उससे घर में कलह होने लगती है. इसलिए अगर आपके घर में भगवान हनुमान और भगवान भोलेनाथ की नटराज रूप वाली तस्वीर है तो उसे घर के मंदिर से तुरंत हटा दीजिए.

यह भी पढ़े -   कल शुक्र करने वाले हैं राशि परिवर्तन, इन राशि के जातकों की बढ़ने वाली है मुसीबतें

टूटी हुई मूर्तियां ना रखें

घर के मंदिर में या फिर घर में कभी भी भगवान की कोई टूटी या फिर चिटकी हुई मूर्ति ना रखें क्योंकि ये काफी अशुभ होता है. कहा जाता है टूटी हुई मूर्ति की आराधना ईश्वर स्वीकार नहीं करते हैं और टूटी हुई मूर्ति की पूजा करने से घर में नकारात्मक फैलती है.

यह भी पढ़े -   रक्षाबंधन से पहले इस ग्रह ने बदली अपनी चाल, जल्द चमकेगी कन्या- सिंह और मीन राशि की किस्मत

मंदिर में ना रखें पूर्वजों की तस्वीर

बहुत से लोग घर के मंदिर में भगवान के साथ अपने पूर्वजों की तस्वीर भी रख देते हैं, लेकिन ऐसा कभी भी नहीं करना चाहिए. पूर्वजों की तस्वीर भगवान के मंदिर में रखने से दोनों का अपमान होता है और घर की समृद्धि रुक जाती है.

यह भी पढ़े -   Vastu Tips: अब कबूतर करेगा आपको मालामाल, बस घर की इस दिशा में रखना होगा पंख

मुरझाए फूल भगवान को ना चढ़ाए

यह तो आपने सुना होगा की भगवान को फूल चढ़ाने से वो जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं, लेकिन भगवान को कभी भी मुरझाए हुए फूल नहीं चढ़ाने चाहिए. इससे भगवान रुठ जाते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!