Vastu Tips: घर में भूलकर भी ना लगाए यह 6 पौधे, दुर्भाग्य और कंगाली का करना पड़ सकता है सामना

ज्योतिष, Vastu Tips | वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके घर में रखी हर चीज आपके जीवन पर अनुकूल या विपरीत प्रभाव डालती है. बता दें कि कई पेड़-पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें आपको अपने घर में बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है. वहीं वास्तु शास्त्र में भी इन पौधों के बारे में जानकारी दी गई है. यदि आप इन पौधों को घर में लगाते हैं, तो दुर्भाग्य और कंगाली आती है. कई बार लोग अनजाने में इन पौधों को घरों की शोभा बढ़ाने के लिए लगा लेते हैं लेकिन, उन्हें पता नहीं होता कि आगे चलकर यही पौधे उनकी बर्बादी का कारण भी बन सकते हैं. तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि इन पौधों का घर में लगाने से आपको कितना नुकसान हो सकता है.

यह भी पढ़े -   नवरात्रि में इन राशि के जातकों पर मेहरबान रहेगी मां दुर्गा, हर कार्य में मिलेगी सफलता

ped podha

भूलकर भी अपने घर में ना लगाए ये पौधे

  1. बोनसाई का पौधा दिखने में काफी सुंदर होता है, परन्तु आपको यह कभी भी घर पर नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है. यह पौधा आपकी तरक्की में भी रुकावट बनता है.
  2. इमली का पेड़ भी वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नकारात्मकता लाता है. इसके लगाने से हमेशा घर में भय और डर का माहौल बना रहता है इसलिए आपको कभी भी इसे अपने घर में नहीं लगाना चाहिए.
  3. वास्तु शास्त्र के अनुसार मेहंदी के पौधे में बुरी शक्तियों का वास होता है इसलिए आप घर में मेहंदी के पौधे ना लगाए. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, जिससे आपके घर की सुख-शांति भंग हो सकती है.
  4. बेर के पेड़ में कांटे होते हैं और ऐसी मान्यता है कि, यदि आप इसके पेड़ को घर में लगा लेते हैं, तो जीवन में भी काटे यानी की रुकावटें पैदा होनी शुरू हो जाती है. साथ ही, आपके घर में नकारात्मक उर्जा भी प्रवेश करने लगती है.
  5. यदि आप अपने घर में कैक्टस का पौधा लगाते हैं, तो परिवार में कलह शुरू हो जाती है. इस वजह से आर्थिक संकट भी गहरा जाता है इसलिए आपको कभी भी अपने घर में कैक्टस का पौधा नहीं लगाना चाहिए.
  6. पीपल का पौधा घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. यदि आपके घर की दीवार या कोने में पीपल का पौधा उग जाए तो उसे निकालकर हटा दें.
यह भी पढ़े -   Navratri Special: इस तरह करें नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा, कलश स्थापना के लिए शुभ मुहूर्त

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!