आज ही करें मनी प्लांट और दूध का यह उपाय, हो जाएंगे मालामाल

ज्योतिष । वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मनी प्लांट लगाना काफी अच्छा होता है, इससे सकारात्मक ऊर्जा का घर में वास होता है. बता दें कि मनी प्लांट लगाते समय दिशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए. यदि आप सही दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं तो आपके घर में तो सकारात्मक ऊर्जा तो आती ही है, साथ ही नौकरी और बिजनेस में भी काफी लाभ होता है.

money plant

सकारात्मक ऊर्जा के लिए इस दिशा में लगाए मनी प्लांट का पौधा

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे को कुबेर और बुध ग्रह से संबंधित माना जाता है. इसी वजह से इसे घर में लगाने से घर में सुख समृद्धि का वास होता है. वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट लगाने के कई नियमों के बारे में बताया गया है. आज हम आपको इस खबर मे जानकारी देंगे कि आपको किस दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाना चाहिए जिससे कि आपके घर में सुख समृद्धि रहे.

वास्तु जानकार बताते हैं कि यदि आप मनी प्लांट और दूध का यह उपाय करे, तो आप मालामाल हो सकते हैं. मनी प्लांट और दूध के इस उपाय को काफी शुभ माना जाता है. बता दे कि मां लक्ष्मी को दूध या फिर सफेद चीज काफी प्रिय है, इसलिए यदि आप मनी प्लांट में दूध अर्पित करते हैं तो इससे पौधे की ग्रोथ साथ-साथ व्यक्ति की आमदनी में भी बढ़ोतरी होती है. जब भी आप मनी प्लांट में पानी डाले, तो उसमें कुछ बूंदे कच्चे दूध की मिला लें और उसे पौधे में डालें.

यह भी पढ़े -   23 मई से शुरू हो रहे है इन राशि के जातकों के अच्छे दिन, होगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

ऐसा करने से जैसे जैसे आपका मनी प्लांट ऊपर की ओर बढ़ेगा, आपके घर परिवार के सदस्य भी ऊपर की और तरक्की करने लगेंगे. मनी प्लांट को दक्षिण- पूरब दिशा में लगाना काफी शुभ माना जाता है, इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहती है. मनी प्लांट के पौधों को घर में धन की वृद्धि के लिए लगाया जाता है इसलिए घर के बाहर मनीप्लांट कभी भी न लगाएं. मनी प्लांट की शाखाएं तेजी से बढ़ती है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि यह जमीन की तरह नीचे की ओर न फैले, बल्कि इसकी शाखाएं ऊपर की ओर बढ़े.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!