सूर्य के राशि परिवर्तन से शुरू हो रहे हैं इन राशियों के अच्छे दिन, जानिये आपका राशिफल

ज्योतिष | सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है. अभी वह अपनी उच्च राशि मेष में विराजमान है. बता दे कि आज सूर्य राशि परिवर्तन करने वाले हैं. राशि परिवर्तन करके वह वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. सौरमंडल में सबसे तेजवान ग्रह सूर्य को नैसर्गीक आत्मकारक माना जाता है.

Jyotishi

सूर्य देव सिंह राशि के स्वामी, मेष राशि के उच्च, तुला राशि के नीच में माने जाते हैं. अब वह वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे, वहां पर बुद्धदेव पहले से ही विराजमान है. जिस कारण अब दोनों मिलकर वृषभ राशि में बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे कि सूर्य के राशि परिवर्तन से किन- किन राशियों पर इसका सकारात्मक और किन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा.

सूर्य देव के राशि परिवर्तन से इन राशि के जातकों को होगा फायदा

मेष राशि :- सूर्य देव आपके पंचम स्थान के स्वामी होकर अपनी कुंडली के दूसरे स्थान पर विराजमान होंगे, जहां पर वह बुध के साथ मिलकर बुधादित्य योग बनाएंगे. परिवार में मंगल आयोजन होंगे. आपकी आध्यात्मिक कार्यों में भी रूचि लगी रहेगी. यदि आप विद्यार्थी है, तो आपके लिए यह समय काफी अच्छा है और आप अपना करियर बना रहे हैं या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो निश्चय ही यह समय आपके लिए काफी अनुकूल रहने वाला है.

वृषभ राशि :- सूर्यदेव इस राशि के जातकों के चतुर्थ स्थान के स्वामी है और वह इसी राशि में गोचर कर रहे हैं. इससे आपके व्यक्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. वही धन से संबंधित सभी समस्याओं का भी अंत हो जाएगा. आय के विभिन्न साधन बनेंगे. यदि आप घर बनाने की या खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपका यह सपना जल्द पूरा होने वाला है. इस समय आपको क्रोध करने से बचना चाहिए. वही अपनी माता की सेहत का विशेष ध्यान रखें. आपकी आर्थिक स्थिति भी काफी मजबूत होगी. साथ ही पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी.

यह भी पढ़े -   23 मई से शुरू हो रहे है इन राशि के जातकों के अच्छे दिन, होगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

मिथुन राशि :- सूर्य देव आप के द्वितीय स्थान के स्वामी होकर आपके द्वादश भाव में गोचर कर रहे हैं, जहां पर बुद्धदेव भी पहले से ही विराजमान है. आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होने वाली है. इस समय आप जो भी फैसला करें, थोड़ा सा सोच समझकर करे. किसी के बहकावे में आकर कोई भी गलत या तुरंत फैसला ना ले. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह समय सावधानी पूर्वक चलने का है.

कर्क राशि :- सूर्य देव आपके द्वितीय स्थान के स्वामी होकर आपके एकादश भाव में गोचर करेंगे. जहां पर वह बुध के साथ मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. जल्द ही समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा,  वहीं आप अपनी वाणी से भी लोगों को प्रभावित करने वाले हैं. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं. वही पैतृक संपत्ति से संबंधित चले आ रहे विवाद भी अब समाप्त होने वाले हैं. मौजूदा समय में आप अपनी आंखों का विशेष ध्यान रखें.

सिंह राशि :- सूर्य आपके लग्न के स्वामी होकर आपके दशम भाव में गोचर करेंगे. करियर के हिसाब से यह समय आपके लिए काफी शुभ है. जो लोग काफी समय से नौकरी को लेकर परेशान थे,  उनकी परेशानियां अब खत्म होने वाली है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को इच्छित परिणाम प्राप्त होंगे. वह लोग जो पहले से ही नौकरी पर है, उनके भी पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं. पिता से सहयोग प्राप्त होगा.

यह भी पढ़े -   घर में बिल्कुल भी ना लगाए सात दौड़ते घोड़ों की तस्वीर, रखे कुछ विशेष बातों का ध्यान

कन्या राशि :- सूर्यदेव आपके द्वादश भाव के स्वामी है, वह नवम भाव में गोचर करेंगे. आपके विदेशों से संबंधित सभी कार्य बनेंगे. जो छात्र विदेश जाकर पढ़ने की इच्छा रखते हैं, उनके लिए यह समय काफी अनुकूल है. कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी, किंतु आपको थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता है. वरिष्ठ अधिकारियों से तालमेल बनाए रखें. मेडिसिन से जुड़े क्षेत्र फार्मेसी, कंपनियों आदि को विशेष लाभ मिलने वाला है.

तुला राशि :- सूर्यदेव आपके एकादश भाव के स्वामी होकर अष्टम भाव में गोचर कर रहे हैं. जहां पर बुध पहले से ही विराजमान है. यह समय आपके लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला होने वाला है. साथ ही आपको आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. छोटी-छोटी बातों से परेशान ना हो. आर्थिक योजनाओं पर सोच समझकर ही निवेश करें, जल्दबाजी में कोई भी फैसला ना ले.

वृश्चिक राशि:- सूर्यदेव आपके दशम भाव के स्वामी होकर आपके सप्तम भाव में गोचर करेंगे. यह समय आपके लिए काफी भाग्यशाली होने वाला है, वही आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होने वाली है. वही आपके पद प्रतिष्ठा बढ़ने के भी योग बन रहे हैं. दांपत्य जीवन में मतभेद रह सकता है.

धनु राशि :- सूर्य देव आपके नवम स्थान के स्वामी होकर छठे स्थान पर गोचर कर करेंगे, जहां बुध देव पहले से ही विराजमान हैं. आपके अधूरे पड़े सारे काम पूरे होने वाले हैं. आपके डेली रूटीन में सकारात्मक बदलाव होंगे. वही गलत आदतों व गलत मित्रों से भी आप को छुटकारा मिलेगा. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले आपके फेवर में होने वाले हैं.

यह भी पढ़े -   23 मई से शुरू हो रहे है इन राशि के जातकों के अच्छे दिन, होगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

मकर राशि :- सूर्यदेव आपके अष्टम स्थान के स्वामी होकर पंचम स्थान से गोचर करेंगे. जहां पर बुध के साथ मिलकर वह बुधादित्य योग बनाएंगे. यह समय आपके लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है. आकस्मिक धन लाभ के योग भी बन रहे हैं. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को इस समय थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता है. वहीं छात्रों के लिए यह समय काफी उत्तम है, प्रतियोगिता परीक्षा में  मन चाहे  परिणाम प्राप्त होंगे.

कुंभ राशि :- सूर्य देव आपके सप्तम स्थान के स्वामी होकर आपके चतुर्थ स्थान से गोचर कर रहे हैं. यह समय आपके लिए काफी भाग्यशाली होगा. आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं. कार्य क्षेत्र में भी आप के मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. साझेदारी के व्यवसाय में आपसी सामंजस्य बना कर चले, तभी आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे.

मीन राशि :- सूर्यदेव आपके छठे स्थान के स्वामी होकर तृतीय स्थान पर गोचर करेंगे. जहां पर बुद्धदेव पहले से ही विराजमान है. मीन राशि के जातकों के लिए यह समय काफी उत्तम रहने वाला है, उन्हें हर कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. वहीं उन्हें स्वास्थ्य संबंधित सभी परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है. पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले उलझ सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!