जुलाई में शनिदेव फिर करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशि के जातकों की बढ़ेगी समस्याएं

ज्योतिष | जुलाई का महीना ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से काफी खास होने वाला है. बता दें कि देव गुरु बृहस्पति के वक्री होने के अलावा जुलाई में शनिदेव भी अपनी राशि में परिवर्तन करने वाले हैं. मौजूदा समय में कर्मफल दाता शनि देव कुंभ राशि में विराजमान है. बता दें कि इस राशि में शनि देव ने 30 सालों के बाद प्रवेश किया है, अब जुलाई में एक बार फिर से वह अपनी राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं.

SHANI DEV

इन राशि के जातकों की बढ़ने वाली है परेशानियां 

शनि देव ने 29 अप्रैल 2022 को कुंभ राशि में गोचर किया था, 5 जून को वक्री अवस्था में आ गए थे. अब शनि देव 12 जुलाई को वक्री अवस्था में मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं. मकर राशि में शनि देव 17 जनवरी 2023 तक रहेंगे. इसके बाद वे दोबारा से कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आज की खबर में हम आपको बताएंगे कि शनिदेव के राशि परिवर्तन से किन राशि के जातकों  पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने वाला है.

मेष राशि : इस राशि के जातकों को धन के मामलों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, धन संचय करने में भी परेशानियां आ सकती है. सेहत संबंधित परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.

यह भी पढ़े -   Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन कब हैं? जानें- तारीख, शुभ मुहूर्त और राखी बांधने की सही विधि

उपाय : शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा व शनि चालीसा का पाठ करें.

सिंह राशि : इस राशि के जातकों को भी करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, ऑफिस में आपके सहकर्मी आप के खिलाफ साजिश कर सकते हैं. मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है,  कर्ज लेने व देने से बचें. जीवन साथी के साथ तनाव की स्थिति बन सकती है.
उपाय : शनिवार के दिन शनि संबंधित चीजों का दान करने से अशुभता से मुक्ति मिलती है, जितना हो सके गरीबों की मदद करें.

यह भी पढ़े -   अच्छे दिन आने से पहले शनिदेव देते हैं यह 7 शुभ संकेत, जल्द बदलने वाली होती है आपकी किस्मत

धनु राशि: इस राशि के जातकों को आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ सकता है, मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा. भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. पुराना रोग भी उभर सकता है, किसी फैसले को जल्दबाजी में ना ले. आर्थिक समस्या बढ़ सकती हैं.

उपाय : शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों का तेल अर्पित करें, पीपल के पेड़ की पूजा करें आपको लाभ होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!