सावन में शनि के दोषों से मिलेगी मुक्ति, ये 5 राशि वाले इन उपायों सें करे भगवान शिव को प्रसन्न

ज्योतिष | सावन के महीने में विधि-विधान से भगवान शंकर की पूजा अर्चना करने से आपको सभी तरह के दोषों से मुक्ति मिल जाती है. बता दे कि हर कोई भगवान शनि के अशुभ प्रभावों से भयभीत रहता है, शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए भगवान शंकर की आराधना करनी चाहिए. भगवान शंकर की नियमित पूजा अर्चना करने से शनि के दोषों से मुक्ति मिल जाती है और आपका जीवन भी खुशी से भर जाता हैं.

यह भी पढ़े -   Vastu Tips: अब कबूतर करेगा आपको मालामाल, बस घर की इस दिशा में रखना होगा पंख

Shiv

सावन के महीने में इस प्रकार करें भोलेनाथ को प्रसन्न 

बता दें कि शनिवार के दिन को शनिदेव को समर्पित माना जाता है. इस समय मकर, कुंभ और धनु राशि पर शनि की साढ़ेसाती और मिथुन, तुला राशि पर शनि की ढैया चल रही है. शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या लगने पर व्यक्ति का जीवन कष्टों से भर जाता है. सावन के महीने में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से बचने के लिए आपको यह जरूर उपाय अवश्य करने चाहिए.

भोलेनाथ दिलाएंगे शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति 

  • शिवलिंग पर जल या गंगा जल अर्पित करें, ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. हिंदू धर्म में गंगाजल को काफी पवित्र माना जाता है.
  • शिवलिंग पर दूध -दही अर्पित करना काफी शुभ माना जाता है, ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं. शिवलिंग पर दूध-दही अर्पित करने के बाद शिवलिंग का जल या गंगा जल से अभिषेक जरूर करना चाहिए.
  • भगवान शंकर की विशेष कृपा के लिए आपको शिवलिंग पर जनेऊ और सफेद वस्त्र अर्पित करने चाहिए.
  • आपको भगवान शंकर की आरती भी अवश्य करनी चाहिए, जिससे भगवान भोलेनाथ खुश हो जाते हैं और आपको शुभ फल देते हैं.
यह भी पढ़े -   रक्षाबंधन से पहले इस ग्रह ने बदली अपनी चाल, जल्द चमकेगी कन्या- सिंह और मीन राशि की किस्मत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!