इस प्रकार करें भगवान शनिदेव को प्रसन्न- जाग उठेगी सोई हुई किस्मत, बरसेगा खूब धन

ज्योतिष | ज्योतिष शास्त्र में पूजा के समय दीपक जलाने का विशेष महत्व है. बता दें कि शनिवार को लोग शनिदेव के लिए सरसों का दीपक जलाते हैं, यदि आप उस दीपक में 1 लोंग डाल देते हैं तो इससे आपकी किस्मत बदल सकती है. जी हाँ, ऐसी मान्यता है कि यदि शनिवार को शाम के समय सरसों के तेल का नियमित दीपक जलाया जाए तो इससे शनिदेव काफी प्रसन्न होते हैं.

SHANI DEV

यदि आप इस दीपक में 1 लोंग डाल देते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होने लगती है, अर्थात आपकी ओर धन आकर्षित होने लगता है. जिससे आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत हो जाती है. यदि आप निरंतर ऐसा करते हैं तो आपके पास कभी भी पैसों की कोई कमी नहीं होगी.

 वास्तु के अनुसार आपको इन जरूरी बातों का रखना चाहिए ध्यान 

  1. हिंदू धर्म में पूजा और अनुष्ठान का विशेष महत्व है. इस दौरान कपूर भी जलाया जाता है, परंतु क्या आप जानते हैं कि यदि आप अपने घर में हर रोज कपूर चलाते हैं तो इससे आपके घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है और घर में पॉजिटिविटी आती है. आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि कपूर शुद्ध होना चाहिए, इससे कीड़े मकोड़े भी घर में नहीं आते.
  2. हिंदू धर्म में दान का विशेष महत्व है इसलिए आपको नियमित रूप से दान करना चाहिए.
  3. पक्षियों को दाना डालना भी बहुत शुभ होता है, यदि आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं तो आपको करियर और जीवन में काफी तरक्की मिलती है.
  4. यदि आप रोटी बनाने से पहले तवे पर दूध की कुछ छींटे डाल दें और फिर रोटी बनाए तो इससे घर धन-धान्य से भरा रहता है.
  5. पहली रोटी गाय को और आखरी रोटी कुत्ते को खिलाना बेहद शुभ हो होता है.
यह भी पढ़े -   जुलाई महीने में तीन बार राशि परिवर्तन करेंगे बुध, इन राशि के जातकों की बदलेगी किस्मत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!