इन उपायों को करने से खुश होगी मां लक्ष्मी, आपके पास टिकने लगेगा धन

ज्योतिष | हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य के लिए नारियल का पूजा में इस्तेमाल किया जाना जरूरी होता है. वही, नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है. बता दे कि पूजा में यदि नारियल के बिना कलश की स्थापना की जाती है तो उस पूजा को पूरा नहीं माना जाता. नारियल में त्रिदेवों का वास होता है इसलिए हर मांगलिक कार्य में भी नारियल का इस्तेमाल होता है. मां लक्ष्मी को भी श्रीफल विशेष रूप से प्रिय है. आज की इस खबर में हम आपको कुछ खास उपाय के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप धन की कमी को पूरा कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   नवरात्री में हवन के बिना अधूरी होती है पूजा, इस प्रकार करें शारदीय नवरात्री में हवन

Dhan Lakshmi

अब धन संबंधित सभी परेशानियां होगी दूर

  • धन संबंधी समस्याओं में नारियल का उपाय काफी प्रभावकारी होता है. आपके हाथों में पैसा नहीं टिकता तो आप शुक्रवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद लाल वस्त्र धारण कीजिए. इसके बाद मां लक्ष्मी की पूजा करे, उन्हें जटा वाला नारियल, कमल का फूल, सफेद कपड़ा, दही और सफेद मिठाई अर्पित करें. जो नारियल आपने पूजा में चढ़ाया है उसे साफ लाल रंग के कपड़े में लपेटकर किसी ऐसी जगह पर रख दे. जहां पर किसी की भी नजर ना पड़े, ऐसा करने से धन संबंधित सभी समस्याएं दूर हो जाती है.
  • यदि आपकी कुंडली में राहु- केतु का दोष है जिस वजह से आपकी परेशानियां बढ़ी हुई है तो आप नारियल का टोटका करके उसे दूर कर सकते हैं. शनिवार के दिन नारियल के दो भाग करके इसमे चीनी भर दे. इसके बाद, किसी सुनसान जगह पर ले जाकर इसे जमीन में गाड़ दे. ऐसी मान्यता है कि जमीन में रहने वाले कीड़े जैसे इसे खाते हैं वैसे ही आपके ग्रह दोष भी दूर हो जाते हैं.
  • नारियल के उपाय से घर में आई नकारात्मक शक्तियों को भी दूर किया जा सकता है. इसके लिए नारियल पर काजल का टीका लगाकर इसे घर के हर कोने में ले जाए और उसके बाद इसे नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपके घर में मौजूद सभी नकारात्मकता दूर हो जाएगी.
यह भी पढ़े -   आज से शुरू हो रहे हैं इन राशि के जातकों के अच्छे दिन, जानिये सप्ताहिक राशिफल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!