ज्योतिष: अब हर समस्या का होगा समाधान, बस अपनाए ये सरल उपाय

नई दिल्ली | ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे कई कार्य है जिन्हें करने से जीवन की हर समस्या का समाधन होता है, लेकिन बहुत से लोगों को इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं होती. इस दौरान हम ऐसी बहुत सी गलतियां भी करते हैं जो हमारी जिंदगी पर बुरा प्रभाव डालती है. इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हें करने से आपकी हर समस्या का समाधन होगा साथा ही आपके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहेगी.

Dhan Lakshmi

काले कुत्ते को रोटी खिलाना शुभ

आजकल घरों में डॉगी को पालने का चलन काफी अधिक हो गया है, जाहिर है कुत्ता एक तेज बुद्धि वाला प्राणी है. वहीं कुत्ते को मनुष्य का सबसे अच्छा साथी भी माना गया है, लेकिन हिंदू मान्यता के अनुसार कुत्ते को भैरव भगवान की सवारी माना जाता है, साथ ही कुत्ते को शनि और केतु का प्रतीक भी माना जाता है. ऐसे में अगर आप काले कुत्ते को रोटी खिलाते हैं तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. ऐसा करने से आपके ऊपर आकस्मिक मृत्यु का खतरा नहीं होता. वहीं ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति और संतान की प्राप्ती भी होती है.

नीम और केले की जड़ में नित्य जल चढ़ाएं

भारत में स्थानीय विश्वासों के आधार पर कई ऐसे वृक्ष हैं जिन्हें भूतों का बसेरा माना जाता है तो कई ऐसे भी वृक्ष हैं जिनमें देवताओं का निवास माना है. इसलिए जिन वृक्ष में देवता का वास होता है उन वृक्षों की पूजा करने से देवता खुश होते हैं. इससे घर में शांती बनी रहती है और जीवन की हर समस्या का समाधन होता है. ऐसे वृक्षों में नीम और केले का वृक्ष बेहद खास है इसलिए इसमें नित्य जल चढ़ाना चाहिए.

यह भी पढ़े -   Raksha Bandhan Special: अबकी बार रक्षाबंधन पर भद्रा का साया, इस वजह से भद्राकाल में नहीं बांधा जाता रक्षासूत्र

पक्षीयों व गाय के लिए अन्न-जल की व्यवस्था करें

किसी भूखे को खाना खिलाना तो सबसे पुण्य का काम माना गया है. ऐसे में कुछ जीव ऐसे होते हैं जिन्हें अन्न और जल देने से भगवान भी खुश होते हैं. इसलिए आपको पाक्षी, गाय, कुत्ता, कौवा जैसे प्राणियों को अन्न और जल देना चाहिए. इससे आपके जीवन के कलेश भी दूर होते हैं और अगर आपका कोई काम बनने से बार – बार बिगड़ रहा है तो ऐसा करने से आपके हर बिगड़े काम भी बनते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!