काला धागा भूलकर भी न बांधे इन 2 राशियों के जातक, वरना हों सकता है अनर्थ

नई दिल्ली । बहुत से लोग हमें हाथ और पैरों में काला धागा बांधे हुए दिखाई देते हैं. इसके अलावा कुछ लोग गले में काले धागे के साथ लॉकेट पहनते हैं. धार्मिक मान्यता है कि काला धागा हमें बुरी नजर से बचाता है. वहीं काला धागा बुरी शक्तियों से भी दूर रखता है.

Jyotish

लेकिन इस बात को बहुत ही कम लोग जानते हैं कि काला धागा हर किसी के लिए शुभ नहीं होता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काला धागा कुछ राशि के लोगों को भूलकर भी नहीं बांधना चाहिए. बताते हैं कि इन राशि वाले लोगों के लिए काला धागा शुभ नहीं होता है. आइए जानते हैं इन राशि के बारे में…

मेष

मेष (Aries) राशि के स्वामी ग्रह मंगल देव हैं और मंगल को काले रंग से बैर है. ऐसे में धार्मिक मान्यता हैं कि इस राशि के जातकों को काले रंग का धागा पहनने से बचना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि अगर मेष राशि के जातक काले रंग का धागा पहनते हैं तो कुछ अनहोनी हो सकती है.

यह भी पढ़े -   रोमांच से भरा हुआ है हरियाणा का यह हिल स्टेशन, गर्मियों में यहां बनाए घूमने का प्लान

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के अधिपति मंगल देव हैं और मेष राशि की ही तरह मंगल देव को काले रंग से परहेज होने के कारण इस राशि के जातकों के लिए भी काले रंग का धागा पहनना अशुभ माना जाता. अगर इस राशि के जातक काला धागा पहनते हैं तो मंगल का शुभ प्रभाव खत्म हो जाता हैं और जिंदगी में कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ सकती है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के 'मिड-डे-मील' वर्करों के लिए खुशखबरी, सैलरी में हुआ बंपर इजाफा

इन राशियों के लिए शुभ है काला धागा

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार मकर, कुंभ, तुला राशि के लोगों के लिए काला धागा शुभ माना जाता है. मकर और कुंभ राशि के स्वामी ग्रह शनि है जबकि तुला शनि देव की उच्च राशि है. ऐसे में इन राशि के जातकों के लिए काला धागा धारण करना वरदान के समान माना गया है. इन राशि के जातकों को रोजगार में तरक्की मिलती है और जीवन से दरिद्रता दूर होती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!