शनिवार को भूलकर भी न खरीदें ये चीजें, वरना पड़ सकता है पछताना

Casino

ज्योतिष । शनिदेव की कृपा व आशीर्वाद पाने के लिए हम शनिवार को उनकी पूजा करते हैं. कुछ लोग पीपल के पेड़ में सरसो के तेल का दीपक जलाते हैं. शनिवार को कई लोग गरीबों को कपड़े या भोजन दान भी करते हैं. बताया जाता है कि शनिवार के दिन किए गए कुछ प्रयासों से शनिदेव खुश हो जाते हैं और हमें अनेक प्रकार के लाभ मिलते हैं, लेकिन कई बार हम गलती से कुछ ऐसी चीजें खरीद लेते हैं. जिससे शनिदेव नाराज हो जाते हैं.

आज हम जानेंगे की हमें कौन सी चीजें शनिवार को नहीं खरीदनी चाहिए साथ ही हम जानेंगे की हमें कौन सी चीज शनिवार को खरीदने चाहिए या नहीं किस चीज खरीदने से शनि देव प्रसन्न होते हैं.

यह भी पढ़े -   भगवान शिव को क्यों पसंद हैं बेल पत्र?, चढ़ाते वक्त इन बातों का रखें ख़ास ख़्याल

SHANI DEV

शनिवार को नहीं खरीदनी चाहिए

काले तिल

शनिवार को काले तिल खरीदना अच्छा नहीं माना जाता यह मान्यता है कि शनिवार के दिन काले तिल खरीदने से सभी कार्य रुक जाते हैं और हमें शनि दोष लग जाता है. आपको बता दें पीपल के पेड़ के में काले तिल और सरसों का तेल चढ़ाना बहुत ही शुभ माना जाता है.

काले जूते

मान्यता है कि शनिवार के दिन हमें काले रंग के जूते नहीं खरीदनी चाहिए. काले रंग के जूते खरीदने से हमें कार्य में असफलता प्राप्त होती है.

यह भी पढ़े -   सावन में इन 5 चीजों को खाने से हो सकता है नुक़सान, जानिए आप भी

नमक

शनिवार के दिन नमक खरीदना अच्छा नहीं माना जाता मानता है कि नमक खरीदने से हमारे ऊपर कर्ज बढ़ता है वह शनिदेव को प्रसन्न और आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए शनिवार को नमक बिल्कुल नहीं खरीदना चाहिए

लोहे का सामान

मान्यता है कि इस लोहे के सामान शनिवार को नहीं खरीदना चाहिए. इस लोहे का सामान सरिवान को खरीदने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं . शास्त्रों के मुताबिक शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजें दान करनी चाहिए. शनिवार के अलावा किसी भी दिन लोहे से बनी चीजें खरीदी जा सकती हैं.

यह भी पढ़े -   सावन में इन 5 चीजों को खाने से हो सकता है नुक़सान, जानिए आप भी

शनिवार के दिन क्या खरीदना चाहिए

आपको शनिवार के दिन कुछ चीज खरीदनी है तो आप यह झाड़ू जरूर खरीदें. धार्मिक आस्थाओं के मुताबिक यदि आपके घर में आपकी झाड़ू खराब हो गई है, तो शनिवार के दिन झाड़ू खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसके अलावा यह भी बताया जाता है कि शनिवार के दिन  काले रंग के कपड़े पहनने से शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं. इसलिए हमें शनिवार के दिन काले वस्त्रों को अवश्य धारण धारण करना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!