महादेव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार को करें यह उपाय, होगी हर इच्छा पूरी

ज्योतिष | देवों के देव महादेव को प्रसन्न करने के लिए केवल सच्ची श्रद्धा की आवश्यकता होती है, यदि आप सच्चे मन से भगवान शिव को दो फूल भी अर्पित करते हैं तो वह खुश हो जाते हैं. ज्योतिष में भी शिवजी से मनचाहा वरदान पाने के लिए कुछ उपाय बताए गए है. यदि आप सोमवार के दिन इन उपायों को करते हैं, तो भोले भंडारी बड़ी आसानी से प्रसन्न हो जाते हैं और आपकी सारी इच्छाएं पूरी कर देते हैं.

यह भी पढ़े -   नवरात्री में हवन के बिना अधूरी होती है पूजा, इस प्रकार करें शारदीय नवरात्री में हवन

Shiv

इन उपायों से जल्दी प्रसन्न होते हैं महादेव

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि सोमवार के दिन आप उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके भगवान शिव की पूजा करते हैं,तो इसे काफी शुभ माना जाता है. इसे भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं. दूसरी ओर यदि कोई श्रद्धालु नियमित रूप से प्रत्येक सोमवार को उत्तर दिशा की ओर मुंह करके शिव मंत्र ओम नमः शिवाय का श्रद्धा अनुसार 11, 21, 51 या 108 बार जप करता है, तो उसे भी शिव जी प्रसन्न हो जाते हैं.
  • आप दूध में शक्कर मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करते हैं, तो आप मानसिक तनाव से छुटकारा पा सकते हैं. इसके साथ ही आपका दिमाग भी तेज होता है और ज्ञान की प्राप्ति होती है.
  • यदि आप बीमारियों से ग्रसित हो तो आप सोमवार के दिन भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करें, ऐसा करने से भोलेनाथ की कृपा से सभी रोगों का नाश होता है.
  • यदि आपके मन में अकारण ही भय बना रहता है, तो सोमवार के दिन उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके शिव के शिव रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी.
  • आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए सोमवार के दिन भगवान शिव का विधिवत पूजन करें. इसके बाद भगवान शिव के शिव तांडव स्त्रोत का पाठ करें, शिव तांडव स्त्रोत का पाठ करने से धन संबंधित सभी समस्याएं दूर हो जाती है.
यह भी पढ़े -   आज से शुरू हो रहे हैं इन राशि के जातकों के अच्छे दिन, जानिये सप्ताहिक राशिफल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!