कल से इन 5 राशियों की बढ़ने वाली है तकलीफे, शुरू होगी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या

नई दिल्ली, | शनि इस समय कुंभ राशि में विराजमान है और वक्री स्थिति में है. वक्री चाल चलने की वजह से शनि देव अब मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं. बता दें कि 12 जुलाई को शनि वक्री होकर मकर राशि में गोचर कर जाएंगे. इस गोचर का प्रभाव अन्य राशियों पर भी दिखाई देगा. कुछ राशिया ऐसी है जिनके लिए यह समय काफी कष्टदायक हो सकता है. मकर में शनि का गोचर इन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या शुरू करेगा.

यह भी पढ़े -   Raksha Bandhan Special: अबकी बार रक्षाबंधन पर भद्रा का साया, इस वजह से भद्राकाल में नहीं बांधा जाता रक्षासूत्र

SHANI DEV

इन राशियों पर शुरू होगी शनि की साढ़ेसाती 

जनवरी 2023 तक यही स्थिति बनी रहेगी, क्योंकि तब तक शनि मकर राशि में ही रहेंगे. मकर में शनि का गोचर धनु राशि पर साढ़ेसाती शुरू करेगा, साथ ही कुंभ और मकर राशि वाले जातक भी साढ़ेसाती की कहर झेलेंगे . इसके अलावा मिथुन और तुला राशि के जातक भी शनि की ढैया झेलेंगे.

वहीं दूसरी और कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों को शनि की ढैया से अब मुक्ति मिलने वाली है. शनि की ढैया और साढ़ेसाती दोनों ही काफी कष्टदायक होती है. शनि की बुरी नजर व्यक्ति को आर्थिक, शारीरिक और मानसिक तीनों तरह से प्रताड़ना देती है. साथ ही जीवन में उनके तरक्की के रास्ते भी बंद कर देती है.

यह भी पढ़े -   Raksha Bandhan Special: अबकी बार रक्षाबंधन पर भद्रा का साया, इस वजह से भद्राकाल में नहीं बांधा जाता रक्षासूत्र

शनि की साढ़ेसाती- ढैया से राहत पाने के उपाय

शनि की बुरी नजर से राहत पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अच्छे काम करें. किसी से भी झूठ ना बोले. दिव्यांगों, बुजुर्गों, और मजदूरों को परेशान ना करें. शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. जितना हो सके शनि से संबंधित चीजों जैसे काले तिल, उड़द, काले कपड़े आदि का दान करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!