Vastu Tips: सोते समय तकिए के नीचे रखें यह 5 चीजें, हर रुके काम में मिलेगी सफलता

नई दिल्ली, Vastu Tips | वास्तु शास्त्र के अनुसार हम हमारे घर में जो भी चीजें रखते हैं उनका हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. यदि आपको जीवन में लाख कोशिशों के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो पा रही, तो आप वास्तु शास्त्र में बताए गए इन नियमों का पालन कर सकते हैं. यदि आप इन सभी उपायों का पालन करते हैं तो आप कार्यों में सफलता हासिल कर लेंगे. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप सोते समय कुछ खास चीजें तकिए के नीचे रख दे, तो इससे आपके घर में सुख-समृद्धि आती है.

यह भी पढ़े -   नवरात्री में हवन के बिना अधूरी होती है पूजा, इस प्रकार करें शारदीय नवरात्री में हवन

sleep sona

यह पांच उपाय बना देंगे सभी बिगड़े काम  

  • यदि आपका मौजूदा समय अच्छा नहीं चल रहा है या फिर आपको लगातार रात में डरावने सपने आ रहे हैं, तो तकिए के नीचे लोहे की गोलियां रख ले. यदि आपको लोहे की गोलियां ना मिले तो इसकी जगह लोहे की चाबी या कोई छोटी कैंची भी रख सकते हैं. ऐसा करने से राहु- केतु का बुरा प्रभाव दूर हो जाएगा. साथ ही, आपके जीवन से नकारात्मकता भी खत्म हो जाएगी.
  • सोमवार के दिन तकिए के नीचे सिंदूर की छोटी सी डिब्बी रखकर सोना काफी लाभकारी माना गया है. अगले दिन आप इस सिंदूर को हनुमानजी को अर्पित कर दे. ऐसा करने से क्रूर मंगल का प्रभाव दूर हो जाता है, वही कार्य क्षेत्र में प्रगति के मार्ग भी खुल जाते हैं.
  • सोते समय तकिये के नीचे गीता या सुंदरकांड रखना काफी लाभकारी माना जाता है. इससे व्यक्ति का मन शांत रहता है, वही उसके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी रहता है. आप कार्य क्षेत्र में भी बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं.
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, रात को सोते समय तकिए के नीचे मूली रखना भी काफी अच्छा माना जाता है. आप सुबह इस मूली को जाकर शिवलिंग पर चढ़ा दें, ऐसा करने से राहु का दोष भी दूर हो जाता है. इस उपाय से कार्य में बार-बार आ रही बाधा दूर हो जाती है.
  • आप मंगलवार की रात को मूंग की दाल को किसी हरे कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रखकर सो जाए. सुबह उठकर इसे किसी कन्या को दे या फिर मंदिर में दुर्गा माता के चरणों में रख दे. ऐसा करने से बुध का अशुभ प्रभाव दूर हो जाता है और आपको करियर में सफलता भी मिलती हैं.
यह भी पढ़े -   आज से शुरू हो रहे हैं इन राशि के जातकों के अच्छे दिन, जानिये सप्ताहिक राशिफल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!