Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार की गलत दिशा कर सकता है आपको बर्बाद, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

नई दिल्ली, Vastu Tips | ऐसे बहुत से लोग हैं जो वास्तु शास्त्र पर विश्वास नहीं करते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र का हमारी किस्मत और हमारी जिंदगी से काफी गहरा कनेक्शन है जिनमें से एक हमारे घर का मुख्य द्वार. जी हां, वास्तु शास्त्र में हमारे घर के मुख्य द्वार को लेकर भी बहुत-सी बातें बताई गई हैं जिन पर हम ज्यादा गौर नहीं करते और आगे चलकर यही हमारी बर्बादी का कारण बनती है. दरवाजे की दिशा हमारी किस्मत और हमारे ग्रह पर कई शुभ-अशुभ प्रभाव डालती है. आइए जानते हैं कि आपके घर का दरवाजा किस दिशा में शुभ परिणाम देता है और किस दिशा में यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है.

यह भी पढ़े -   आज से शुरू हो रहे हैं इन राशि के जातकों के अच्छे दिन, जानिये सप्ताहिक राशिफल

Vastu Shashtra

जाने क्या कहता है वास्तु शास्त्र

  • अगर आपके घर का मुख्य द्वार पूर्व दिशा में हो तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है लेकिन, अगर आपकी कुंडली में कोई समस्या है तो इस दिशा में द्वार होने के कारण आप पर कर्जों का बोझ बढ़ने लगता है. इंसान को पैसों की बेहद समस्या होने लगती है.
  • अगर आपके घर का मुख्य द्वार पश्चिम दिशा में है तो यह पैसों के मामले में काफी शुभ है लेकिन, अगर आपकी कुंडली में बुध ठीक नहीं है तो इस कारण आपको पैसों की काफी समस्या हो सकती है. ऐसे में घर में कभी बरकत नहीं होती है.
  • अगर आपके घर का मुख्य द्वार दक्षिण दिशा में हो तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में बेहद संघर्ष है लेकिन, आपकी कुंडली में शनि-मंगल की स्थिति ठीक है तो यह द्वार आपके लिए बेहद शुभ है. ऐसे में आपके घर में खुशियों और संपन्नता का प्रवेश होता है.
  • अगर आपके घर का मुख्य द्वार ईशान दिशा में है तो यह आपके लिए बेहद शुभ है लेकिन, आपकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति ठीक नहीं है तो इससे आपके जीवन में गंभीर बीमारियों का प्रवेश हो सकता है.
  • अगर आपके घर का द्वार वायव्य दिशा में है तो यह बेहद शुभ फल देता है लेकिन, आपकी कुंडली में शनि ठीक नहीं है तो ऐसे में आपका मित्र भी आपका शत्रु बन जाता है. आपके आस-पास के लोगों से आपका विवाद बढ़ने लग जाता है.
यह भी पढ़े -   नवरात्री में हवन के बिना अधूरी होती है पूजा, इस प्रकार करें शारदीय नवरात्री में हवन

घर के मुख्य द्वार से कैसे मिलेगा लाभ

  • घर के मुख्य द्वार को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए.
  • मुख्य द्वार पर रोजाना आम के पत्तों का वंदनवार लगाना चाहिए.
  • मुख्य द्वार के अंदर की ओर गणेश जी का चित्र लगाना चाहिए.
  • मुख्य द्वार पर अनार और शमी का पौधा लगाना चाहिए. इससे घर में शुभता बनी रहती है.
यह भी पढ़े -   आज से शुरू हो रहे हैं इन राशि के जातकों के अच्छे दिन, जानिये सप्ताहिक राशिफल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!