हरियाणा के इस जिले को मिलेगी नई सब्जी मंडी की सौगात, मिलेगी ये तमाम सुविधाएं

कैथल | हरियाणा के कैथल जिले को बहुत जल्द नई सब्जी मंडी की सौगात मिलने जा रही है. शुक्रवार को कैथल सीट से विधायक लीला राम और मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों ने कैथल शहर में जींद रोड़ पर बनने वाली सब्जी मंडी के लिए चयनित करीब 20 एकड़ जगह का दौरा किया. विधायक लीला राम ने कहा कि कैथल शहर में नई सब्जी मंडी बनाने की बहुत सख्त जरूरत है. मौजूदा सब्जी मंडी का इलाका काफी भीड़- भाड़ वाला है और वहां पर किसानों व आमजन को बड़ी परेशानियां झेलनी पड़ रही है. पुरानी सब्जी मंडी में वाहन पार्किंग भी एक बड़ी समस्या है.

यह भी पढ़े -   Janmashtami 2022 Wishes in Hindi: हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की, जन्माष्टमी पर सबको ये प्यारे मेसेज

sabji

विधायक लीला राम ने बताया कि पिछले हफ्ते ही नई सब्जी मंडी के निर्माण के लिए सीएम मनोहर लाल व मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों के साथ बातचीत हुई थी. यहां शहर में नई अनाज मंडी के अंदर ही नई सब्जी मंडी बनाई जाएगी. उन्होंने बताया कि इस मामले पर संज्ञान लेते हुए मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही चंडीगढ़ से अनुमति लेकर सब्जी मंडी का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा.

कैथल विधायक ने बताया कि नई सब्जी मंडी का निर्माण जिस जगह पर होगा, वहां पर शहर के दोनों तरफ से लोग इस मंडी में एंट्री कर सकेंगे. इसके साथ ही जिलें के किसानों को भी इस मंडी के निर्माण से काफी फायदा पहुंचेगा. किसानों को अपने खेतों से सब्जी लेकर शहर की भीड़- भाड़ में प्रवेश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और वो सीधे बाहर ही सब्जी मंडी में प्रवेश कर सकेंगे.

यह भी पढ़े -   जिस स्त्री में होते हैं ये 4 गुण वो मानी जाती हैं बेहद भाग्यशाली, जानें क्या कहती है चाणक्य नीति

किसानों के लिए बनेगा विश्राम स्थल

विधायक लीला राम ने बताया कि नई सब्जी मंडी में किसान आराम फरमा सकें, इसके लिए विश्राम स्थल बनाया जाएगा. इसके अलावा नई सब्जी मंडी में तमाम मूलभूत सुविधाओं का इंतजाम किया जाएगा. इसके अलावा सब्जी मंडी में पार्किंग के लिए विशेष व्यवस्था बनाई जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!