कुरूक्षेत्र से पिहोवा स्टेट हाइवे होगा चकाचक, नवनिर्माण पर खर्च होंगे 30 करोड़ रूपए

कुरूक्षेत्र | हरियाणा की भाजपा सरकार (BJP Govt) सूबे में सड़क नेटवर्क को मजबूती देने की दिशा में निरंतर प्रयासरत हैं. इसी कड़ी में अब पिहोवा से कुरूक्षेत्र स्टेट हाइवे नंबर- 6 का 30 करोड़ रूपए की लागत राशि से नवनिर्माण किया जाएगा. गड्ढों में तब्दील हो चुकें इस हाइवे पर अगले चार महीने में वाहन रफ्तार भर सकेंगे. लोक निर्माण विभाग (PWD) का कहना है कि न केवल बहुत जल्द इस हाइवे का नवनिर्माण होगा, बल्कि इस काम को 4 महीने में पूरा करने की समय- सीमा निर्धारित की गई है.

Road Repair

बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन

करीब 25 किलोमीटर लंबे इस हाइवे पर थर्ड गेट से ज्योतिसर तक 5 किलोमीटर लंबे हिस्से को 17 करोड़ रूपए की लागत से मॉडल हाइवे का रूप दिया जाएगा. इस हिस्से को फोरलेन बनाया जाएगा, जबकि बाकी हिस्सा टू लेन ही होगा. यह हिस्सा लंबे समय से खस्ताहाल स्थिति में है. पिछले साल आई बाढ़ की वजह से स्थिति और अधिक दयनीय हो चुकी है. इसी हाईवे से कुरूक्षेत्र से कैथल व पंजाब के पटियाला तक सीधी कनेक्टिविटी है, जिसके चलते इस हाइवे पर रोजाना बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन रहता है.

थर्ड गेट से ज्योतिसर तक मॉडल होगा हाईवे

स्टेट हाइवे नंबर- 6 के थर्ड गेट से ज्योतिसर तक 5 किलोमीटर फोरलेन हिस्से को मॉडल रूप दिया जाएगा. इस पर पिछले दो महीने से निर्माण कार्य की शुरुआत हो चुकी है. इस हिस्से को कंक्रीट बनाया जा रहा है जिस पर सड़क यातायात से जुड़े हर संकेतक के साथ- साथ स्ट्रीट लाइट, आकर्षक डिवाइडर सहित अन्य सुविधाएं भी राहगीरों को मिलेंगी.

बजट राशि मंजूर

पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन राजकुमार ने बताया कि स्टेट हाइवे नंबर- 6 के नवनिर्माण का खाका तैयार हो चुका हैं और सरकार की ओर से बजट राशि मंजूर हो चुकी है. संबंधित एजेंसियों को काम सौंपे जाने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. जल्द ही, इसपर काम शुरू कर दिया जाएगा. हाईवे का निर्माण दो स्तर पर किया जा रहा है. एक थर्ड गेट से ज्योतिसर तक तो दूसरा ज्योतिसर से पिहोवा तक निर्माण किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!