स्वास्थ्य विभाग का बड़ा फैसला- स्टॉफ या छात्र कोरोना संक्रमित मिले तो स्कूल दो हफ्तों के लिए होगा बंद

कुरुक्षेत्र । कोरोना की तीसरी लहर का असर बच्चों पर ना पड़े इसके लिए स्वास्थ्य विभाग  पहले से ही अलर्ट मोड़ पर है. बता दें कि बच्चों को सबसे ज्यादा प्रभावित करने के संदेह की वजह से अब तक सरकार की ओर से नर्सरी से पांचवीं तक की कक्षाएं शुरू नहीं की गई है. वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी इसको लेकर नियम लागू कर दिए गए हैं. स्कूलों के तमाम शिक्षक और स्टाफ को अपनी दोनों डोज लगवानी होंगी. बता दें कि पांचवी कक्षाए खुलने से पहले शिक्षकों को दोनों डोज लगवाने की हिदायत दी गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुलेंगे, शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

student corona school

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग संजीदा 

कोरोना की पहली लहर में ऐसा हुआ था, जब स्कूल में एक भी केस मिलने पर 2 या 3 दिन के लिए स्कूल को सैनिटाइज करके बंद कर दिया जाता था. लेकिन अबकी बार बच्चों को लेकर सरकार और स्वास्थ्य विभाग ज्यादा संजीदा है. इसलिए गाइडलाइन के अनुसार इस बार स्कूल में कोई कोरोना पॉजिटिव शिक्षक या बच्चा मिलता है तो पूरे स्कूल को 2 सप्ताह के लिए बंद कर दिया जाएगा. जिला सिविल सर्जन डॉक्टर संत लाल वर्मा ने बताया कि एन एच एम एमडी प्रभजोत सिंह ने वीरवार को दौरे के दौरान इस बात को लेकर आदेश जारी किए कि स्कूलों में शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ दोनों का पूरी तरह से टीकाकरण होना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!