हरियाणा सरकार ने कोरोना के चलते गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर जारी किये ये दिशा-निर्देश

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना के चलते गणतंत्र दिवस समारोह 2022 के अवसर को लेकर दिशा-निर्देश (Haryana republic day guidelines) जारी किये है. ताकि गणतंत्र दिवस के मौके पर अधिक भीड़ एकत्रित न हो पाए. इन कार्यक्रमों का प्रसारण वेबकास्ट के जरिये किया जाएगा. गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को लेकर मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से सभी मंडलायुक्तों, डीसी, एसडीएम को दिशा-निर्देश जारी किये गए है.

यह भी पढ़े -   सरसों तेल व रिफाइंड ऑयल के भाव में एक बार फिर आई तेजी, जानें कब तक घटेंगे रेट

cm and dushant

जानकारी के लिए बता दें गणतंत्र दिवस समारोह 2022 के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों को जिला पदाधिकारियों द्वारा उनके आवास पर जाकर सम्मानित किया जाएगा. इस दौरान भी सामाजिक दूरी और मास्क पहनने समेत अन्य कोविड -19 नियमों का पालन करना होगा. समुचित सेनिटाइजेशन, उचित स्वच्छता, बड़ी सभाओं से परहेज, गृह और स्वास्थ्य मंत्रालय के कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों पालन करना अनिवार्य रहेगा.

वही सभी कार्यक्रमों का आयोजन इस प्रकार करना होगा कि लोगो को बड़ी सभाओं से दूर रखा जा सके. इस दौरान कोई पीटी शो नहीं होगा. साथ ही कमजोर और बुजुर्ग व्यक्तियों, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को इन कार्यक्रमों से दूर रखा जायेगा. मार्च पास्ट के दौरान गृह मंत्रालय एवं हरियाणा राज्य द्वारा जारी कोविड-19 संबंधी सभी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा. गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्र ध्वज फहराने के बारे में केंद्रीय गृह मंत्रालय भारत सरकार, नई दिल्ली की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!