Vastu Tips: सोते समय भूलकर भी ना करें यह गलतियां, वरना आर्थिक स्थिति हो सकती है कमजोर

नई दिल्ली, Vastu Tips | वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद हर एक चीज के लिए नियम होते है. इसके साथ-साथ वास्तु शास्त्र में मनुष्य की दिनचर्या को लेकर भी कई अहम बातें बताई गई हैं. इसके अनुसार किस दिशा में बैठना शुभ होता है या खाना शुभ होता है, इस तरह की कई बातों का जिक्र वास्तु शास्त्र में किया गया है. यदि इन वास्तु नियमों को ध्यान में रखा जाए, तो हर व्यक्ति अपने जीवन में सभी कार्यों में सफल हो सकता है. सोते समय भी व्यक्ति को दिशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए, वरना आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े -   Janmashtami 2022 Wishes in Hindi: हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की, जन्माष्टमी पर सबको ये प्यारे मेसेज

sleep sona

सोते समय ना करें ये गलतियां 

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को कभी भी इस प्रकार नहीं सोना चाहिए जिससे कि उसके पैर उत्तर या दक्षिण दिशा की ओर हो. उत्तर दिशा में मां लक्ष्मी और कुबेर भगवान का वास होता है और दक्षिण में पितरों का वास होता है. ऐसे में व्यक्ति को धन हानि के साथ-साथ बीमारियों का भी सामना करना पड़ सकता है और साथ ही उनकी आयु भी कम होती है.
  • व्यक्ति उत्तर या दक्षिण दिशा की ओर सिर करके सो सकता है, इससे उसका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहता है. साथ ही आयु में वृद्धि होती है.
  • पूरब दिशा की ओर सिर करके सोना भी काफी अच्छा माना जाता है, इस दिशा में सिर करने से एकाग्रता बढ़ती है साथ ही याददाश्त तेज होती है.
  • पश्चिम दिशा की ओर सिर करके सोना काफी शुभ माना जाता है इस दिशा के स्वामी वरुण देव है. ऐसे में इस दिशा में सिर करके सोने से मान- सम्मान में वृद्धि होती है.
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड कभी भी दरवाजे के सामने नहीं होना चाहिए, इससे व्यक्ति तनाव में रहता है. इसके साथ-साथ उसे कई तरह के बुरे सपनों का भी सामना करना पड़ता है.
यह भी पढ़े -   खत्म हो सकता है JEE और NEET पैटर्न, CUET से इंजीनियरिंग और मेडिकल में मिलेगा एडमिशन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!