दिल्ली में पैर पसार रहा कोरोना, लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस

नई दिल्ली | कोरोना के कारण देश में दहशत फैल गई है. देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना केस बढ़ते जा रहे हैं. पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ गई जो कि अच्छी खबर नहीं है. बीते 24 घंटे में 1009 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 314 लोग ठीक होकर अपने घर लौटे हैं. एक मरीज की मौत चिंता का विषय बन गई है. अब दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 2641 हो गई है और संक्रमण दर अब 5.7 फीसदी हो गई है.

यह भी पढ़े -   Salary के अलावा मिलने वाले अन्य बेनिफिट पर अब देना होगा Tax, सरकार दूर करेगी इससे जुड़े भ्रम

corona checkup

अब लगाना होगा मास्क

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली में मास्क लगाना अनिवार्य हो गया है. मास्क न लगाने पर 500 रूपये का जुर्माना भरना होगा.

स्कूलों को नहीं किया जाएगा बंद

डीडीएमए द्वारा ये निर्णय लिया गया है कि स्कूल तो बंद नहीं होंगे मगर एक नए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम के अनुसार काम किया जायेगा. अस्पताल में व्यवस्था को लेकर भी चर्चा हुई है. बाजारों में भीड़ को देखते हुए भी कुछ कदम उठाए जा सकते हैं.

यह भी पढ़े -   गेहूं के निर्यात पर लगे बैन से मोदी सरकार ने दी कुछ राहत, किया ये ऐलान

जीनोम सीक्वेंस में तेजी नहीं

दिल्ली में जीनोम सीक्वेंस की जांच में तेजी नहीं आई है. जीनोम सीक्वेंस की सुविधा लोकनायक और आईबीएल अस्पताल में है लेकिन यहां ओमिक्रोन लहर के बाद जांच में तेजी नहीं आई है.

क्या बोले सत्येंद्र जैन

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं लेकिन चिंता की कोई बात नहीं हालांकि लोगों को सतर्कता बरतनी होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!