दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों का ऑड इवन नियम भी हुआ खत्म, जानें नई गाइडलाइन

दिल्ली ।  राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों में गिरावट को देखते हुए अब वीकेंड कर्फ्यू ((Weekend Curfew) और ऑड -इवन (Odd -Even) नियम को खत्म करने का फैसला लिया गया है. आज गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) की अध्यक्षता में हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में ये फैसले लिए गए है. हालांकि अभी नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा. आज हुई डीडीएमए की इस बैठक में दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल समेत समेत दिल्ली के बड़े अधिकारी शामिल हुए थे. आइये जाने लेते है इन नियमो के अलावा और कहां अभी पाबंदी जारी रहेगी और कहां नहीं ?

यह भी पढ़े -   हरियाणा के 'मिड-डे-मील' वर्करों के लिए खुशखबरी, सैलरी में हुआ बंपर इजाफा

arvind kejriwal

जारी हुई ये नई गाइडलाइन

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली में अभी सरकार की ओर से वीकेंड लॉकडाउन और दुकानों को खोलने को लेकर ऑड -इवन नियम को हटाया गया है, परन्तु अभी भी सभी को कोरोना नियमो का सख्ती से पालन करना होगा. जानें नए नियम :-

  • नाईट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा
  • सिनेमाहॉल, होटल, बार और रेस्तरां 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खुलेंगे.
  • शादी -समारोह में अब 200 लोगो इजाजत होगी.
  • सभी सरकारी दफ्तर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे
  • सभी -स्कूल कॉलेज और एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स अभी बंद रहेंगे.
यह भी पढ़े -   हरियाणा: सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ मिलेगा 4 महीने का एरियर

इसके अलावा बैजल ने अगली बैठक होने तक स्कूलों को फिर से खोलने के निर्णय को स्थगित कर दिया.अधिकारियों ने कहा कि बैठक में कोरोना मामलों में वृद्धि पर रोकथाम के लिए कोरोना नियमों के पालन को बढ़ावा देने और अन्य दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने का भी निर्णय लिया गया

आपको बता दें राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलो में गिरावट को देखते हुए आज सरकार की ओर से ये कदम उठाया गया है. बुधवार को राजधानी में कोरोना के करीब 7,498 नए मामले सामने आये. वही इससे एक दिन पहले यानि मंगलवार को यह आंकड़ा 6,028 था. ऐसे में कोरोना मामलों में गिरावट को देखते हुए सरकार ने कई प्रतिबंधो को हटाने का निर्णय किया. इससे पहले, गुरुवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी कहा था कि दिल्ली में कोरोनावायरस के हालात काबू में आ रहे हैं. और आने वाले दिनों में हर दिन नए मामलो में गिरावट देखने को मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!