दिल्ली पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार को दिया एक और बड़ा झटका, पिस्टल लाइसेंस सस्पेंड

नई दिल्ली | देश की राजधानी दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई को हुई सागर धनखड़ पहलवान की हत्या के मामले में फंसे हुए ओलंपिक विजेता सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस ने एक बड़ा झटका दिया है. दिल्ली पुलिस के लाइसेंस विभाग ने पहलवान सुशील कुमार के पिस्टल के लाइसेंस को सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस लाइसेंस विभाग ने सुशील कुमार तथा उसके परिजनों नोटिस भेजकर कई सवाल भी किए हैं.

sushil kumar 4

लाइसेंस विभाग के नोटिस में सवाल किया गया है कि आर्म्स के लाइसेंस को पूर्ण तौर पर रद्द क्यों करें? इस मामले पर सुशील कुमार के घर आखिरी नोटिस भेज दिया गया है तथा इस नोटिस का जवाब मांगा है. इस नोटिस के जवाब के लिए लाइसेंस विभाग कुछ दिन इंतजार करेगा. इसके बाद अगर जवाब नहीं मिलता या तारक पूर्ण जवाब नहीं होगा . तो उसी समय सुशील कुमार का पिस्टल लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.

सुशील कुमार की बढ़ रही है परेशानी

सागर धनखड़ हत्या के आरोप में गिरफ्तार दो बार ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की मुश्किलें अलग-अलग विभागों द्वारा कार्रवाई करने से बढ़ती जा रही है. एक समय में सुशील कुमार ने देश का मान – सम्मान बढ़ाया था तथा उसके लिए अलग-अलग सम्मान और पद प्राप्त किए थे. लेकिन आप उसके पद से हटाने तथा कई अन्य कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़े -   Video: जींद में अचानक चलती कार में लगी आग, बाल- बाल बची जान, देखे विडियो

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में कार्यरत वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया है कि वर्ष 2012 में सुशील कुमार ने एक पिस्टल का लाइसेंस लिया था. जब 4 मई को सागर धनखड़ की हत्या के मामले में स्थानीय पुलिस सुशील कुमार की तलाश कर रही थी. उसी समय दिल्ली पुलिस की टीम ने उसके दिल्ली स्थित आवास पर गई तथा सुशील कुमार की पिस्टल के बारे में उसके परिवार वालों से पूछताछ की.

यह भी पढ़े -   3 सगे भाईयों ने किया महिला से दुष्कर्म, आरोपी फरार

इसके बाद उस पिस्टल तथा उसे संबंधित लाइसेंस की कॉपी मांग ली गई. लेकिन सुशील कुमार के वालों ने पिस्टल तथा उस से जुड़ा हुआ लाइसेंस पुलिसकर्मियों को देने या जमा कराने से साफ मना कर दिया. इस मामले पर आंतरिक तौर पर जांच करने के बाद क्राइम ब्रांच तथा स्थानीय जिला पुलिस के द्वारा इस मामले की औपचारिक तौर जानकारी लाइसेंस विभाग को दे दी गई. स्थानीय जिला पुलिस के द्वारा प्राप्त जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़े -   अमित शाह और मुख्यमंत्री खट्टर की दिल्ली में मुलाकात, बोले – किसान आंदोलन शांति से चले तो कोई आपत्ति नहीं लेकिन…

लाइसेंस विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए सुशील कुमार की पिस्टल का लाइसेंस दिल्ली पुलिस ने सस्पेंड कर दिया है. अगर इस मामले में 1 सप्ताह के अंदर कोई जवाब नहीं आता है तो सुशील कुमार के पिस्टल के लाइसेंस को पूर्ण रूप से रद्द कर दिया जाएगा.

सुशील कुमार पर लग सकता है ममोका

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार सागर धनखड़ की हत्या के मामले में फंसे हुए सुशील कुमार पर पुलिस ममोका लगाने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि ममोका की कार्रवाई संगठित अपराध करने वालों पर की जाती है. ऐसा होने पर सुशील कुमार को आसानी से जमानत नहीं मिलेगी. ममोका में उम्र कैद तक की सजा हो सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!