कांवड़ यात्रा पर जाने से पहले कांवड़ियों को यहां कराना होगा रजिस्ट्रेशन, दिल्ली पुलिस ने जारी किया लिंक

नई दिल्ली | कांवड़ यात्रा पर हरिद्वार जाने वाले भक्तों के लिए एक विशेष सूचना हैं. दिल्ली पुलिस ने पहली बार कांवड़ियों के रजिस्ट्रेशन के लिए खास प्रणाली की शुरुआत की है. ऐसे में कांवड़ यात्रा पर जाने वाले रजिस्ट्रेशन कराना न भूलें. इसके लिए कांवड़ियों को दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर विजिट करना होगा जहां वो महज कुछ समय में निशुल्क अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

यह भी पढ़े -   अटल पेंशन योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, अब ये लोग APY में नही हो सकेंगे शामिल

Kanwar Yatra 2021

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने रजिस्ट्रेशन प्रणाली के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कांवड़ यात्रा को पहले से सुरक्षित और सुगम बनाने के उद्देश्य से दिल्ली पुलिस ने ठोस कदम उठाते हुए पहली बार रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की है. इससे पुलिस के पास कांवड़ियों का सटीक डेटा मौजूद रहेगा, जिससे किसी भी आपातकालीन स्थिति में तुरंत प्रभाव से मदद पहुंचाने में आसानी होगी.

दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट के जरिए कांवड़ियों के फ्री रजिस्ट्रेशन के लिए एक वेबसाइट का लिंक kavad.delhipolice.gov.in शेयर किया है. बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से करीब दो साल के अंतराल के बाद इस साल कांवड़ यात्रा 14 से 26 जुलाई के बीच होगी. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस और विभिन्न विभागों के अधिकारियों की पिछले सप्ताह एक बैठक हुई थी जिसमें फैसला लिया गया था कि कांवड़ यात्रा करने वाले भक्तों की सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!