Share Market: 800 रूपये से 2 रूपये हुई इस शेयर की क़ीमत, महज 14 साल में किया निवेशकों को कंगाल

नई दिल्ली, Share Market Update | शेयर मार्केट में लगातार उतार-चढ़ाव बना रहता है. इस उतार-चढ़ाव की वजह से कुछ निवेशकों को नुकसान भी होता है, तो कुछ निवेशकों को बंपर लाभ होता है. बाजार में कई ऐसे शेयर मौजूद है जिन्होंने लॉन्ग टर्म में निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है. इन शेयरों की बदौलत ही निवेशक कम समय में ज्यादा पैसा कमा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बाजार में कुछ ऐसे शेयर भी मौजूद है जिन्होंने निवेशकों के पैसे को डूबा दिया है. ऐसे शेयर निवेशकों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है. इनमें एक टेलीकॉम सेक्टर का स्टॉक भी शामिल है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली में कोरोना महामारी को लेकर नई गाइडलाइंस जारी, नियम तोड़ा तो लगेगा 500 रुपए जुर्माना

share

इस कंपनी के शेयर ने डुबाए निवेशकों के पैसे

शेयर बाजार में कई ऐसे स्टॉक शामिल है जो एक वक्त में लोगों की आंखों का तारा हुआ करते थे. सभी लोग उन शेयरों में बिना सोचे समझे निवेश कर देते थे, परंतु आज वह शेयर कौड़ियों के भाव बिक रहे हैं. इन्हीं में से एक रिलायंस कम्युनिकेशन का शेयर भी है. रिलायंस कम्युनिकेशन यानी कि RCom अनिल अंबानी की कंपनी है. साल 2008 से पहले तक इस कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिली थी और लोग इस कंपनी के शेयरों को धड़ल्ले से खरीद रहे थे.

आरकॉम के शेयर ने 10 जनवरी 2008 को ओल्ड टाइम हाई रहते हुए 820.80 रूपये के भाव पर थे. इसके बाद से इन शेयरों की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिली है. अब आलम यह हो गया है कि यह शेयर वर्तमान में 2 रूपये के भाव में मिल रहा है. 29 जुलाई 2022 को शेयर का NSE पर भाव 2.20 रूपये था. ऐसे में महज 14 साल में ही आरकॉम ने निवेशकों के पैसों को पूरी तरह से डूबा दिया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!