रेल मंत्री के इस ऐलान से खुशी से झूम उठे रेल यात्री, कहा आपने तो दिल जीत लिया

नई दिल्ली | ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि भारतीय रेलवे की तरफ से समय-समय पर अपने यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सुविधाएं पेश की जाती है. इसी दिशा में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खजुराहो से दिल्ली तक वंदे भारत ट्रेन शुरू करने की घोषणा की है. साथ ही रेल मंत्री ने जानकारी दी कि छतरपुर और खजुराहो में रेक प्वांइट्स भी स्वीकृत किए गए हैं.

यह भी पढ़े -   ICICI बैंक के बाद इस बड़े बैंक ने किया FD की ब्याज दरों में बदलाव, देखें बढ़ी हुई ब्याज दरें

Indian Railway Train

रेल मंत्री की इस घोषणा से खुश हुए यात्री

सरकार देश के 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जुड़ना चाहती है इसके लिए इंटीग्रल चेन्नई में भी जोरों शोरों से तैयारी की जा रही है. यहां पर 75 और वंदे भारत ट्रेनो के कोच का प्रोडक्शन किया जा रहा है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. वहीं नई कोचे पुराने मॉडल की तुलना में काफी एडवांस होने वाली है. इन्हे सभी यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखकर ही तैयार किया जा रहा है. बता दे कि वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल भी शुरू हो चुका है.

यात्रियों ने खुश होकर रेल मंत्री का किया धन्यवाद

वंदे भारत ट्रेन को चेन्नई से चंडीगढ़ ले लाया गया, यहां पर इसके कई फेस के ट्रायल चल रहे हैं. इस ट्रेन को काफी किफायती बनाया गया है, जिस वजह से इसके अभी तक हाई लेवल ट्रायल चल रहे हैं. जैसे ही रेल मंत्री ने वंदे भारत ट्रेन के चलने का ऐलान किया वैसे ही रेल यात्रियों ने सोशल मीडिया पर उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने तो दिल ही जीत लिया.

यह भी पढ़े -   अब बार-बार ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों का लाइसेंस होगा रद्द, यहां पढ़ें नया नियम

अन्य कार्यों का भी होगा विकास

इस दौरान रेल मंत्री अजनबी वैष्णव ने खजुराहो स्टेशन के पुनर्विकास की बातों पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि इस स्टेशन को वर्ल्ड क्लास लेवल पर तैयार किया जाएगा. वन स्टेशन वन प्रोडक्शन योजना के विस्तार का कार्य भी चल रहा है. स्थानीय उत्पादों को स्टेशनों के जरिए बाजार भी मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!