नवरात्री के लिए रेलवे ने शुरू की व्रत स्पेशल थाली, इस नंबर पर करें अपना खाना ऑर्डर

नई दिल्ली | नवरात्री के दौरान भारतीय रेल में सफर करने वाले लोगों को रेलवे ने स्पेशल सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. दरअसल, व्रत रखने वाले यात्री यदि अपने घर से खाना लेकर नहीं आए हैं तो उन्हें अब रेल में ही घर जैसे खाने की सुविधा मिलेगी. रेलवे ने ऐसे श्रद्धालुओं के लिए नवरात्रि स्पेशल थाली का इंतजाम कर दिया है, जिसे यात्री सफर के दौरान ऑर्डर कर सकते हैं.

Indian Railway Train

बता दें कि व्रत रखने वाले यात्रियों के लिए रेलवे की कैटरिंग सेवा IRCTC स्पेशल नवरात्रे थाली लेकर आया है. इसमें यात्रियों को उपवास वाला खाना मिलेगा जिसमें कुट्टू के आटे की पूड़ियों से लेकर साबूदाना, वड़ा और आलू जैसे लजीज व्यंजन शामिल होंगे. सफर के दौरान यात्री ecatering.irctc.co.in पर विजिट कर इस स्पेशल थाली को ऑर्डर कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर यात्री अपना PNR नंबर डालकर आसपास के रेस्टोरेंट सर्च कर सकते हैं.

रेस्टोरेंट सेलेक्ट करने के बाद आपको खाना सेलेक्ट करना होगा. इसके बाद Online Payment or Cash on delivery का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा. खाना पास के स्टेशन पर आपको डिलीवर हो जाएगा. सफर के दौरान 1323 पर कॉल करके भी आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. यह सुविधा 26 सितंबर से 5 अक्टूबर तक जारी रहेगी.

यह भी पढ़े -   राष्ट्रपति भवन एक बार फिर आम लोगों के लिए खुला, यहां जानें स्लाट बुकिंग की पूरी जानकारी

नवरात्री स्पेशल थाली की सुविधा शुरू होने का सबसे ज्यादा फायदा उन यात्रियों को मिलेगा जो व्रत के दौरान सफर करते हैं. ऐसे में रेलवे द्वारा शुरू की गई इस स्पेशल सुविधा से व्रत रखने वाले यात्रियों को निश्चित रूप से राहत पहुंचेगी. आपको बता दें कि इस बार शारदीय नवरात्रि 2022 (Sharadiya Navratri 2022) 26 सितंबर से शुरू होकर 5 अक्टूबर तक चलेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!