SBI गोल्ड लोन की प्रोसेसिंग फीस पर दे रहा है बड़ी छूट, 7.50% ब्याज पर मिल रहा है लोन

नई दिल्ली | गोल्ड लोन की लेने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए जरुरी खबर है. बता दें कि गोल्ड लोन लेने के इच्छुक लोगों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) खास ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर के तहत गोल्ड लोन की प्रोसेसिंग फीस पर 50 फीसदी की छूट दी जा रही है. बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार गोल्ड लोन अमाउंट की 0.25 फीसदी प्रोसेसिंग फीस देनी होगी.

gold 2

मिलेगा 50 लाख तक का लोन

बता दें कि एसबीआई बैंक इस समय 7.50 प्रतिशत ब्याज दर से गोल्ड लोन दे रहा है. यहां कम से कम आप 20 हजार रुपए लोन ले सकते हैं और अधिकतम 50 लाख रुपए तक गोल्ड लोन ले सकते हैं. लोन चुकाने की समय सीमा 36 महीने की होगी. हालांकि आप पहले भी प्रीपेमेंट कर सकते हैं, पर इसके लिए आपको बुलेट रिपेमेंट गोल्ड लोन वाले प्रोडक्ट को चुनना होगा.

Credit Score नहीं रखता मायने

बता दें कि गोल्ड लोन लेते समय आपका सिबिल स्कोर मायने नहीं रखता है. ये लोन आपको पर्सनल लोन की तुलना में आसानी से और कम ब्याज पर मिलता है. गोल्ड लोन लेने के लिए आप डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो पर भी अप्लाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   कांवड़ यात्रा पर जाने से पहले कांवड़ियों को यहां कराना होगा रजिस्ट्रेशन, दिल्ली पुलिस ने जारी किया लिंक

आसानी से मिलता है लोन

गोल्ड लोन लेते समय आपको कितना कैरेट गोल्ड है, किस टाइप का गोल्ड है और वजन कितना है, ऐसी जानकारी देनी होगी. इसके साथ ही अन्य जानकारी एड्रेस प्रूफ, प्रोफेशन के बारे में जानकारी मांगी जाती है. महीने की आमदनी के बारे में जानकारी देनी होती है और उसके बाद एप्लिकेशन सबमिट करनी होती है.

यह भी पढ़े -   Share Market: एक्सपर्ट्स ने दी इन शेयरों को खरीदने की सलाह, मिलेगा तगड़ा रिटर्न

गोल्ड लोन लेते समय आपको बैंक की शाखा में सोने को गिरवी रखना होता है. इसके लिए 2 फोटो और केवाईसी डॉक्यूमेंट भी आपको साथ ले जाना होगा. फिर आपको डॉक्यूमेंट बैंक में साइन करने होंगे. इसके बाद आप गोल्ड लोन हासिल कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!