नोएडा- गुड़गांव की बजाय ये 5 शहर बने लोगों की पसंद, मेट्रो के साथ मिल रही ये तमाम सुविधाएं

नई दिल्ली | नोएडा- गुरुग्राम में प्रॉपर्टी के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसे में लोगों का इन जगहों पर अपने घर का सपना अब सपना ही बनकर रह गया है. यही कारण है अब दिल्ली के आसपास के इलाकों में बसे नए शहरों की तरफ लोग कूच करना शुरू कर चुके हैं. कुछ साल पहले तक डेवलपर्स सिर्फ दिल्ली- एनसीआर के गुरुग्राम और नोएडा जैसे शहरों में प्रोजेक्ट ला रहे थे, लेकिन अब बदलते समय के साथ- साथ दिल्ली के आसपास के इलाकों में बसे टायर 2 और टायर 3 जैसे शहरों पर भी इनकी पैनी नजर है.

Chintels Paradiso

लोगों को मिला नया हॉटस्पॉट

सोनीपत, बहादुरगढ़, अलवर, मेरठ और मानेसर ऐसे पांच शहर है जिन्होंने प्रॉपर्टी के मामले में लोगों को नया हॉटस्पॉट दे दिया है. सीबीआरई की रिपोर्ट के अनुसार साल 2023 में भारत के टायर 2 और टायर 3 शहरों में कैपिटल फ्लो दुगने से भी ज्यादा हो चुका है. यहां के शहरों में निवेश में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिली है. डेवलपर्स अब नई जमीन की तलाश में इन शहरों की तरफ अपना रुख कर रहे हैं.

पहली पसंद बनता जा रहा बहादुरगढ़

इंद्रलोक से इंद्रप्रस्थ तक नया दिल्ली मेट्रो कॉरिडोर प्रस्तावित है जो टायर 2 और टायर 3 शहरों के साथ कनेक्टिविटी को बढ़ाने का काम करेगा. इससे इन क्षेत्रों में कमर्शियल और हाउसिंग परियोजनाओं में इजाफा होगा. उम्मीद है कि यहां के आसपास प्रॉपर्टी के दामों में भी जबरदस्त वृद्धि होगी. कुंडली- मानेसर- पलवल एक्सप्रेस से जुड़े होने के चलते भी बहादुरगढ़ रियल एस्टेट निवेशकों के लिए पहली पसंद बनता जा रहा है.

जिले में मौजूद हैं नामी कंपनियां

जिले में रिलैक्सो, बीएनजी फैशन, एक्वालाइट जैसी अनेकों नामी कंपनियां स्थापित है. यहां बेहतरीन रेल कनेक्टिविटी भी मौजूद है. बीते दिनों रॉयल ग्रीन रियलिटी द्वारा जिले में रॉयल ग्रीन काउंटी के अंदर 40 एकड़ में फैले ‘द सिलेक्ट’ के नए फेज़ की घोषणा की गई थी. कंपनी यहां 150 करोड़ का निवेश करेगी. इस प्रीमियम रेजिडेंशियल टाउनशिप के अंदर विला, फ्लोर, प्लॉट आदि सब कुछ मौजूद होगा.

मिल रही हैं ये सुविधाएं

रॉयल ग्रीन रियल्टी के मैनेजिंग डायरेक्टर यशांक वासन ने कहा, ‘बहादुरगढ़ में रेल और सड़क नेटवर्क के साथ बेहतरीन कनेक्टिविटी है, जिसमें बहादुरगढ़ एक महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है. इसके अलावा, दिल्ली- बहादुरगढ़- रोहतक हाईवे और केएमपी एक्सप्रेसवे दिल्ली- एनसीआर के सभी महत्वपूर्ण शहरों को जोड़ता है.

आजकल यहां रेजिडेंशियल प्रोजेक्‍ट्स में बड़े शहरों के लग्‍जरी प्रोजेक्‍ट की तरह स्मार्ट सुरक्षा और निगरानी, एक स्मार्ट आउटडोर परिदृश्य, अत्याधुनिक क्लब हाउस, स्विमिंग पूल, बच्चों के खेलने का क्षेत्र, रेस्तरां आदि सुविधाएं दी जा रही हैं. यही वजह है कि यह निवेश के लिए पसंद बन रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!