दिल्ली के व्यापारियों को केजरीवाल का तोहफा, ऑनलाइन पोर्टल पर बेच सकेंगे अपनी वस्तुएं

नई दिल्ली | मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दीपावली के शुभ अवसर पर दिल्ली के व्यापारियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. कारोबारियों में व्यापारियों के लिए दिल्ली बाजार नाम का पोर्टल तैयार किया गया है. जिसके जरिए व्यापारी अपना प्रोडक्ट पूरी दुनिया में प्रसारित कर सकते हैं.

arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि इस पोर्टल के जरिए सभी व्यापारियों की वस्तुओं को प्रचारित करना है. इस पोर्टल पर किसी भी प्रोडक्ट को सर्च कर उसको खरीद सकते हैं. व्यापारी वर्चुअल तरीके से अपने सामान को प्रचारित कर सकते हैं तथा अपने प्रोडक्ट की मांग में वृद्धि कर सकती हैं. ग्राहक इस पोर्टल के जरिए एक ही वस्तु के भिन्न भिन्न प्रकार के प्रोडक्ट एक साथ देख सकते हैं.

नए स्टार्टअप्स को मिलेगा मौका

इस पोर्टल से नए काम चालू करने वाले व्यापारियों को काफी लाभ होगा. स्टार्टअप्स के मौके भी प्राप्त होंगे. व्यापारियों को अपनी वस्तु का प्रचार तथा बिक्री करने के लिए एक बड़ा बाजार मिलेगा. जिसके फलस्वरूप स्टार्टअप को भी प्रोत्साहन मिलेगा. खरीदारों को नए विकल्प वे नई कलात्मक वस्तुएं देखने का अवसर मिलेगा.

यह भी पढ़े -   कपास के भाव हुए कम, जानिए पिछले दिनों की तुलना में कितने घटे भाव

पूरी दुनिया तक होगी व्यापार की पहुंच

केजरीवाल ने यह बताया कि इस पोर्टल के माध्यम से पूरी दुनिया तक वस्तुओं का प्रचार होगा जिसके फल शुरू रिवेन्यू में भी वृद्धि होगी. विश्व के स्तर पर भी भारत की वस्तुओं को प्रसिद्धि प्राप्त होगी. यही प्रमुख कारण बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पोर्टल के जरिए व्यापारियों को तो लाभ होगा ही और देश का रेवेन्यू भी इसके माध्यम से बढ़ेगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 1600 साल पुरानी पुरातात्विक स्थल के मिले प्रमाण, साथ ही मिले ये अवशेष

जानिए कब तक तैयार हो जाएगा यह पोर्टल

दिल्ली सरकार द्वारा चालू किया गया यहां पोर्टल जल्द से जल्द शुरू करने की सूचना मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दी है. उन्होंने अपने ट्विटर पर बताया कि दिल्ली बाजार नाम के पोर्टल को प्रारंभ करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है. यथाशीघ्र इसे प्रयोग करने हेतु चालू कर दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!