LIC की इस पॉलिसी से हो जाएंगे मालामाल, बस 28 रुपए का करना होगा रोजाना निवेश

नई दिल्ली | एलआईसी की पॉलिसी सभी लोगों को पसंद आती है. पॉलिसी में निवेश करने के लिए सब एलआईसी को चुनते हैं. इसका कारण एलआईसी द्वारा दी जाने वाली बेहतर स्कीम है. एलआईसी अक्सर अपने ग्राहकों को शानदार पॉलिसी की स्कीम देती है. आज हम आपको LIC की ऐसी पॉलिसी के बारे में बताएंगे. जिससे आपको लाखों रुपये तक का लाभ हो सकता है.

LIC

देश की सबसे बड़ी और विश्वसनीय बीमा कंपनी अक्सर अपनी विशेष स्कीम के कारण चर्चा में बनी रहती है. हम आपको एलआईसी की ऐसी एक पॉलिसी के बारे में बताने वाले हैं. जो आपको बहुत कम पैसों में अच्छी सेविंग देने वाली हैं. इस स्कीम में निवेश करने के लिए आपको ₹28 रोज निवेश करने होंगे. जिससे आपको लाखों का रिटर्न मिलेगा.इस पॉलिसी के तहत आपको पॉलिसी मैच्योर होने के बाद 2 लाख रुपए तक का रिटर्न मिलेगा. जानकारी के लिए बता दे कीजिए एलआईसी की माइक्रो बचत बीमा योजना है, जो सेविंग और सुरक्षा के लिए आज के समय में बहुत अच्छा प्लान है. जिसमें बीमा धारक की मौत होने के बाद भी पूरे परिवार को कवर मिलता है. इसके साथ ही मैच्योरिटी की पूरी राशि मिलती है.

ये लोग कर सकते हैं निवेश

इस स्कीम में 18 से 55 साल के बीच के लोग निवेश कर सकते हैं, इस पॉलिसी में निवेश करने के लिए किसी प्रकार की मेडिकल रिपोर्ट की भी आवश्यकता नहीं होती है. वहीं यदि कोई इंसान 3 साल तक प्रीमियम बढ़ता है तो उसे 6 महीने के प्रीमियम में छूट भी दी जाती है. इसके साथ ही 5 साल तक प्रीमियम भरने पर 2 साल का ऑटो कवर भी मिलता है. इसके अतिरिक्त 50 हजार रुपए का 2 साल तक का बीमा भी मिलता है.

यह भी पढ़े -   अब हरियाणा से चंडीगढ़ और हरिद्वार जाना हुआ और भी आसान, मात्र 2 घंटे में होगा सफर पूरा

LIC की पॉलिसी में मिलती है ये सुविधा

एलआईसी की पॉलिसी में बीमा धारक को लोन की सुविधा भी मिलती है, लेकिन उसके लिए आपको कम से कम 3 साल तक का प्रीमियम भरना होता है. इसके साथ ही आपका 10 से 15 साल तक का इंश्योरेंस प्लान टर्म दिया जाता है. एलआईसी ऑफिस बेहतरीन और टिकाऊ स्कीम के कारण जानी जाती है. इसी प्रकार से माइक्रो बचत इंश्योरेंस पॉलिसी भी काफी बेहतर पॉलिसी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के युवाओं के लिए रोजगार का अवसर, 30 हजार तक होगी सैलरी

इतना देना होगा माइक्रो बचत इंश्योरेंस का प्रीमियम

माइक्रो बचत इंश्योरेंस की प्रीमियम एलआईसी स्कीम में तिमाही, मासिक, छमाही या सालाना के आधार पर प्रीमियम देना होता है. इस स्कीम में एक्सीडेंट इंश्योरेंस का भी लाभ मिलता है. यदि कोई व्यक्ति 2 लाख रुपए की बीमा राशि 15 साल के लिए लेता है तो उसे सालाना 10080 रुपए जमा कराने होंगे. यह रकम प्रतिदिन के आधार पर 28 रुपये और महीने में 840 रुपये होती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!