Sapna Choudhary Husband Name: सपना चौधरी के पति का नाम क्या है, यहाँ जाने सब कुछ

सिनेमा डेस्क, Sapna Choudhary Husband Name | हरियाणा की मशहूर नृत्य कलाकार सपना चौधरी को तो हर कोई जानता है. वह अपने प्रशंसको के दिलो पर राज करती है. इनका गाना तेरी आख्याँ का यो काजल तो इतना फेमस हुआ था कि बच्चे-बच्चे की जुबान पर यह गाना था. सपना चौधरी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर काफी एक्टिव रहती है लेकिन इन्होने अपनी लाइफ को हमेशा से ही प्राइवेट रखा है. यह अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी निजी लाइफ को लेकर सुर्खियों मे रहती है.

sapna chaudhary

कुछ समय पहले सपना ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली और यह बात इन्होने काफी समय तक मीडिया से छुपा कर रखी लेकिन जब यह माँ बनी तो इन्होने अपनी शादी के बारे मे बताया. इनके पति का नाम वीर साहू है और इनका एक प्यारा सा बेटा है. यह अपनी निजी जिन्दगी मे बहुत खुश है और उससे जुडी कम ही बाते साँझा करती है तो चलिए अब जानते है कि आखिर सपना चौधरी के हस्बैंड (Sapna Chaudhary Husband) कौन है?

Sapna Choudhary Husband Name
नाम वीर साहू
जन्म 1992
उम्र 30 साल (2022 के अनुसार)
होमटाउन मदन्हेरी, हिसार
शिक्षा MBBS ड्रापआउट
धर्म हिन्दू
जाति जाट
मैरिटल स्टेटस विवाहित
अफेयर/वाइफ सपना चौधरी
बच्चे 1 बेटा

कौन है वीर साहू

वीर साहू हरियाणवी गायक है जो मशहूर नृत्य कलाकार सपना चौधरी के पति है. इनका जन्म 1992 मे हरियाणा के हिसार मे हुआ था. वीर साहू किसान परिवार से ताल्लुक रखते है और इनके पिता भी एक किसान ही है वही इनकी माता गृहणी है. यह गायक होने के साथ अभिनेता भी है. इन्होने कई म्यूजिक वीडियो मे गाया है इसके साथ ही इन्होने अभिनय भी किया है. लोग इन्हें “हरियाणा के बब्बू मान” के नाम से बुलाते है.

वीर साहू एजुकेशन

साहू की एजुकेशन को लेकर कोई खास जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन, इन्होने अपने गायन और अभिनय के खातिर MBBS की पढाई बीच मे ही छोड़ दी थी. पढाई से ड्रापआउट करने के बाद इन्होने आपने कैरियर की ओर ध्यान दिया.

वीर साहू कैरियर

साहू को शुरुआत से ही गाने का शौक था और उन्होंने कम उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था. अपने कॉलेज के दिनों मे इन्होने कई स्टेज परफॉरमेंस भी दी थी. अपने इसी शौक के कारण इन्होने MBBS की पढाई को बीच मे ही छोड़ दिया और सिंगिंग मे कैरियर बनाने के लिए मेहनत करने लगे.

वीर साहू (Sapna Choudhary Husband) ने अपने कैरियर की शुरुआत पंजाबी गानों के लिरिक्स लिखने से की थी इसके बाद, उन्होंने हरियाणवी गाने भी लिखने शुरू किये. वर्ष 2016 मे इन्होने अपना पहला हरियाणवी गाना “थाड्डी बाड्डी” लिखा था और यह गाना इतना फेमस हुआ कि इनको यही से एक अलग पहचान मिली. इनके दूसरे हरियाणवी गाने जैसे- शीबा की रानी (2019), रसूख आला जाट, खलनायक और लैंडलार्ड काफी फेमस है.

इसके साथ ही, यह वर्ष 2020 मे एक पंजाबी फिल्म “गाँधी फिर आ गए” मे अभिनेता के रूप मे नजर आये थे. यह पंजाबी गायक बब्बू मान को अपना आइडियल मानते है.

वीर साहू वाइफ

सपना चौधरी, वीर साहू की पत्नी है जोकि भारत मे बहुत मशहूर है. इनके गाने सभी को झुमने पर मजबूर कर देते है. वीर साहू और सपना ने काफी समय तक अपनी शादी की बात को छुपा कर रखा था लेकिन, जब लोगो ने सपना को ट्रोल करना शुरू किया तो वीर साहू 6 अक्टूबर को फेसबुक पर लाइव आये और लोगो को बताया कि उन्होंने 24 जनवरी 2020 को ही सपना के साथ चंडीगढ़ मे शादी कर ली थी. इसमे दोनों के परिवारजन ही शामिल हुए थे लेकिन, शादी के बारे मे जानकारी इसलिए नहीं दी क्योकि उस समय उनके फूफा जी का निधन हुआ था.

शादी करने से पहले यह दोनों 4 साल तक रिलेशनशिप मे भी रहे लेकिन, इन्होने इस बात को कभी भी सार्वजनिक तौर पर नहीं माना. मार्च 2020 मे इन दोनों ने सगाई कर ली थी ऐसी खबर फैली थी. परन्तु, सपना उसके बाद किसी भी सार्वजनिक मंच पर नजर नहीं आई.

सपना और वीर की मुलाकात

वीर साहू सपना से एक अवार्ड फंक्शन के समय मिले थे. सपना ने बताया कि वीर उन्हें उस समय बहुत खडूस लगे थे. इसके बाद, वह दोनों फिर से एक और अवार्ड फंक्शन मे मिले जिसके बाद इन दोनों की दोस्ती हुई और फिर यह अक्सर ही साथ नजर आने लगे. एक इंटरव्यू मे सपना ने कहा था कि वीर बहुत समझदार और सुलझे हुए शख्स है और वह दोनों काफी अच्छे दोस्त भी है. इसके कुछ समय बाद ही इन दोनों के अफेयर की खबरे आई. वीर साहू ने भी एक चैनल से बात करते हुए कहा था कि सपना उनके लिए सपना नहीं है. यही से लोगो ने अंदाज़ा लगा लिया कि यह दोनों रिलेशनशिप मे है.

वीर साहू फिजिकल स्टैट्स

हाइट 5.8 फीट
आँखे काली
बाल काले
वजन 78 किलो

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!