हरियाणा के पलवल में बनाई गई गोल्डन ब्वाय नीरज चोपड़ा की सबसे बड़ी पेंटिंग, जानें इसकी वजह

पलवल । टोक्यो ओलम्पिक में अपने अभिनय का लोहा मनवाते हुए स्वर्ण पदक जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाले नीरज चोपड़ा ने जहां पूरी दुनिया में भारतीय तिरंगे की शान बढ़ाई है, वहीं पलवल जिले में खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने एवं खेलों के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुके आर्टिस्ट यूनिस खान व उनकी टीम द्वारा पलवल रेलवे स्टेशन के नजदीक ओलम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा की 180 फीट की एक पेंटिंग बनाई है. इस पेंटिंग का लोकार्पण जिला खेल अधिकारी मैरी मसीह, जिला रेडक्रास सोसायटी के प्रशिक्षण अधिकारी महेश मलिक व रेलवे प्रोटक्शन फोर्स पलवल के इंस्पेक्टर बलवान सिंह ने रिबन काटकर किया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में पैसों की बारिश, 19 खिलाड़ियों में वितरित हुई 27 करोड़ की धनराशि

Neeraj Chopra
इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी मैरी मसीह ने कहा कि इस पेंटिंग के जरिए लोगों में खेलों के प्रति एक सार्थक संदेश जाएगा. युवाओं में खेलों के प्रति रुझान देखने को मिलेगा और जिस तरह नीरज चोपड़ा देश के लिए पदक लेकर आएं हैं उसी प्रकार आने वाले समय में पलवल के खिलाड़ी भी कड़ी मेहनत और समर्पण से इस मुकाम को हासिल कर देश का नाम विश्व पटल पर चमकाने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि मैं यूनिस खान और उसकी टीम को इस कार्य के लिए बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि यूनिस खान की यह पहल युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने में बड़ी भूमिका अदा करेंगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में पैसों की बारिश, 19 खिलाड़ियों में वितरित हुई 27 करोड़ की धनराशि

क्या बोलें यूनिस खान

यूनिस खान ने बताया कि इस पेंटिंग को बनाने के पीछे सिर्फ एक ही मकसद था कि पलवल के युवा खिलाड़ी भी नीरज चोपड़ा का अनुसरण करें और कड़ी मेहनत और लगन से खेलों में कामयाबी हासिल कर देश का नाम रोशन करें. उन्होंने कहा कि यह पेंटिंग युवाओं को खेलों के प्रति अपनी भावनाएं बढ़ाने और खेलों के प्रति समर्पण दर्ज करने की दिशा में कारगर साबित होंगी. उन्होंने बताया कि पलवल को सुंदर बनाने और सार्थक संदेश देने के लिए पूरे शहर में 50 पेंटिंग लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में पैसों की बारिश, 19 खिलाड़ियों में वितरित हुई 27 करोड़ की धनराशि

हरियाणा में सबसे बड़ी पेंटिंग

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स पलवल के इंस्पेक्टर बलवान सिंह ने बताया कि यह पेंटिंग पूरे हरियाणा की सबसे बड़ी पेंटिंग है. इस पेंटिंग को इतना बड़ा आकार इसलिए दिया गया है ताकि यहां से गुजरने वालों को यह पेंटिंग स्पष्ट रूप से दिखाई दे और इस पेंटिंग के जरिए अप्रत्यक्ष रूप से जो संदेश दिया जाना है,वह भी लोगों तक आसानी से पहुंच सकें. इस दौरान इंस्पेक्टर बलवान सिंह ने यूनिस खान व उनकी टीम को ढेरों शुभकामनाएं दी और उनकी इस सार्थक पहल के लिए उनकी हौसला-अफजाई की.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!