घोषणा: सभी ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को मुफ्त में मिलेंगे तसला व कस्सी

पंचकूला | स्वच्छता को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण स्तर पर कई प्रयास किए जा रहे हैं .डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विभिन्न श्रमिकों के संगठन सीटू के प्रतिनिधियों से बातचीत में बताया कि उन्होंने ग्राम पंचायतों को निर्देश दिए हैं कि ग्रामीण सफाई कर्मियों को तसला, कस्सी उपलब्ध करवाई जाएगी जिसे 15 मार्च तक अमलीजामा पहनाना होगा. सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में कार्य करने वाले हर दिहाड़ी मजदूर के जीवन स्तर में सुधार करने हेतु प्रतिबध है एवं न्यूनतम मासिक मानदेय पर कार्य करने वाले श्रमिकों को भी सम्मानजनक परिस्थितियों में कार्य करवाने के लिए प्रयासरत है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में उठ रही मांग: CCTV कैमरे की निगरानी में लाएं जाएं कोरोना अस्पताल

MANREGA

श्रमिकों के संगठन सीटू के प्रतिनिधियों ने अपनी परेशानियों व जरूरतों से भी डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को अवगत कराया. इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने सफाई कर्मियों की वर्दी ,जूते वह अन्य आवश्यक चीजों के भत्ते बढ़ाने की मांग पर भी गौर किया एवं उच्च अधिकारियों को इस बारे में अमल करने हेतु एक कमेटी का गठन करने के निर्देश दिए हैं जिसे जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है. संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के दौरान यूनियन के महासचिव जयभगवान ,सुखबीर सिंह ,विनोद कुमार ,भवन निर्माण कामगार यूनियन के प्रधान देश राज ,ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन के उप महासचिव बसाऊ भी उपस्थित थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!