हरियाणा पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती से पहले जारी की जरुरी सुचना, जाने

पंचकूला | वर्तमान बेरोजगारी के दौर में युवा नौकरी की चाह कई दफा जालसाजों के झांसे में फंस जाते हैं. जिससे वे अपना बड़ा आर्थिक नुकसान कर बैठते हैं. ऐसी ही धांधलेबाजी हरियाणा पुलिस महकमे में भी देखने को मिल रही है. जहां धोखेबाजों द्वारा युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर फंसाया जा रहा है.

POLICE DGP HARYANA

इसी संदर्भ में हरियाणा पुलिस ने एक महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी करते हुए प्रदेश के नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे फर्जी नियुक्ति पत्र के माध्यम से लोगों को ठगने वाले जालसाजों से सावधान रहें. इसकी जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने नागरिकों को ऐसे घोटालेबाजों से सतर्क रहने की अपील की है जिसमें बताया है कि प्रदेश में अपराध का एक नया तरीका सामने आया है. जिसमें धोखेबाजों द्वारा दावा किया जा रहा है कि ये नियुक्ति पत्र सरकारी प्राधिकरणों द्वारा भेजे जा रहे हैं एवं साथ ही पैसे की मांग की जा रही है.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन की पहली सुबह रोहतक में रही अफरातफरी, बाजारों में दिखी भारी भीड़

जिसके लिए वे उक्त मोबाइल नंबर पर नाम व फाइल नंबर लिख कर मैसेज करने को कहते हैं. इसके बाद सिक्योरिटी डिपॉजिट के नाम पर पैसे भेजने के लिए कहा जाता है एवं दिए गए समय पर पैसे न भेजने पर नियुक्ति पत्र रद्द करने की धमकी दी जा रही है. इसलिए हरियाणा पुलिस ने लोगों को ऐसे धोखेबाजों से सतर्क रहने का आग्रह किया है ताकि वे बड़े आर्थिक नुकसान से बच सकें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!