हरियाणा के लोगों को खट्टर सरकार का तोहफा, राज्य में इन लोगो को मिलेगा मकान

पंचकूला | हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मंगलवार को राजभवन पहुंचे और इस दौरान उन्होंने केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री कौशल किशोर से बातचीत के बाद एक जानकारी देते हुए कहा कि हरियाणा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 44 हजार 83 लोगों को मकान बनाने के लिए 574 करोड़ रुपए जारी किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़े -   HSSC क्लर्क भर्ती मामले में आया नया मोड़, 1500 में से सिर्फ 500 उम्मीदवार ही पहुंचे

house home

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बताया कि जिला विकास नगर प्राधिकरण के जरिए करनाल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, पलवल व अन्य जिलों में लंबे समय से रह रहे पूर्वांचल के लोगों के लिए मकान बनाए जाएंगे. योजना के तहत मकान निर्माण के लिए ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.

वहीं केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1 करोड़ 15 लाख लोगों के आवेदन प्राप्त हुए हैं. उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत हरियाणा में एक हजार लोगों को भूखंड अलाटमेंट जारी करके कब्जे दिए गए हैं और शेष अलॉटियों को कब्जा देने की प्रक्रिया जारी है. मंत्रालय द्वारा इन सभी लोगों को मकान बनाने के लिए धनराशि मुहैया करवा दी गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!