अब हर महीने के पहले रविवार को होगी विद्यार्थियों और शिक्षको की योग ट्रेनिंग

पंचकुला | हाल ही में यानी आज फ़रवरी माह की 12 तारीख़ को ‘हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद’ की ओर से जारी की गई अधिकारिक अधिसूचना में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अब मार्च माह से हर महीने के पहले रविवार को विद्यार्थियों और टीचर्स की योग ट्रेनिंग होगी. यहां हम आपको विशेष रूप से बता दें कि इस अहम बैठक में 10 और मुख्य बिन्दुओं पर भी विचार-विमर्श किया गया था.

ऐसे में अब हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के प्रोजेक्ट निदेशक डा. रजनीश गर्ग के द्वारा आयोजित की गई बैठक मे बताया गया है कि योग प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान 2100 PTIS/ DPES को योग प्रशिक्षण दिया गया तथा बाकि बचे लगभग 4000 PTIS/DPEs को योग प्रशिक्षण भविष्य में दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   अब 50 हजार की बजाय 30 हजार तक की प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में हरियाणा के युवाओं को मिलेगा 75% आरक्षण

SCHOOL STUDENT

प्रति माह 21 तारीख को योग प्रशिक्षण दिवस के रूप में मनाने बारे भी किया गया विचार विमर्श

प्रति माह की 21 तारीख को योग प्रशिक्षण दिवस के रूप में मनाने बारे विचार अध्यक्ष, हरियाणा योग परिषद द्वारा प्रस्ताव रखा गया कि प्रति माह की 21 तारीख को योग प्रशिक्षण दिवस के रूप में मनाया जाए PTIS/ DPES द्वारा इस अवसर पर 50 से 100 लोगो को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस विषय पर भी गहनता से विचार विमर्श किया गया था.

ऐसे में हम आपको जानकारी दे दें कि इस बारे में बैठक में निर्णय लिया गया है कि अब प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को ही Pris/ DPEs के द्वारा जिला, ब्लॉक एवं तहसील स्तर पर योग प्रशिक्षण के कार्यक्रम को आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा शिक्षा बोर्ड का बड़ा फैसला, इस साल आठवीं कक्षा के छात्र देंगे बोर्ड परीक्षा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में संपन्न हुई अहम बैठक

आयुष विभाग के निदेशक द्वारा इस ऑफिशियल नोटिफिकेशन पर मोहर लगाई है. साथ ही साथ इस आधिकारिक तौर पर जारी हुई इस सूचना की एक -एक प्रति मुख्य कार्यालय में भी भेज दी गई है. अंत में हम आप को विशेष रूप से बता दें कि हरियाणा योग परिषद के बारे में हुई इस अहम बैठक की अध्यक्षता हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा की गई है. इस अहम बैठक में अंत में सहमति से निर्णय लेते हुए कहा गया कि अब मार्च माह के हर महीने के पहले रविवार को विद्यार्थियों और टीचर्स की योग ट्रेनिंग के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सुपर-100 कार्यक्रम लाया रंग: सरकारी स्कूल के 26 विद्यार्थियों का आईआईटी चयन

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!