हरियाणा के नीरज और बजरंग से पदक की उम्मीद, ओलंपिक में आज ऐसा रहेगा भारत का कार्यक्रम

पानीपत | शुक्रवार का दिन भारत के लिए ओलंपिक में मिलाजुला रहा. दिन की शुरुआत में जहां भारतीय महिला टीम को कांस्य पदक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा तो वही बजरंग पुनिया भी सेमीफाइनल मुकाबला हार गए. हालांकि आज बजरंग पुनिया देश के लिए कांस्य पदक जितने की उम्मीद से मैदान में उतरेंगे.

bajrang puniya

टोक्यो ओलंपिक 2020 अपने अंतिम चरणों में हैं. आज टोक्यो ओलंपिक का 16वां है और भारत खिलाड़ियों से तीन पदकों की उम्मीद है. भारत के लिए आज पदक की सबसे बड़ी उम्मीद पुरुष भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा है. जैवलिन थ्रो इवेंट के क्वालिफिकेशन राउंड में नीरज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 85.65 मीटर की थ्रो के साथ ग्रुप A में टॉप पर फिनिश किया था और सीधे फाइनल मुकाबले में जगह बनाई थी. अभी तक  टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को स्वर्ण पदक नहीं मिला है और आज के दिन नीरज चोपड़ा से पूरे देश को गोल्ड मेडल की उम्मीद है.

यह भी पढ़े -   दिल दहला देने वाला खौफनाक मंजर, सांडों ने बुजुर्ग को सींगों से उठाकर पटक-पटक कर मार डाला

सेमीफाइनल मुकाबले में हार के बाद आज भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया के पास कांस्य पदक जीतने का मौका है. सेमीफाइनल मुकाबले में अजरबेजान के हाजी अलियेव के हाथों 5-12 से हार का सामना करना पड़ा. वही गोल्फ प्रतियोगिता में अदिति अशोक भी फाइनल में उतरेगी और उनके अब तक के प्रदर्शन से लग रहा है कि वह मेडल जीत सकती है. टोक्यो ओलंपिक में भारत दो रजत और तीन कांस्य के साथ कुल पांच पदक जीत चुका है.

7 अगस्त को भारत का शेड्यूल

गोल्फ

यह भी पढ़े -   IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार जीती आईपीएल ट्राफी, देखें स्कोरकार्ड

सुबह 3.00 बजे: अदिति अशोक और दीक्षा डागर, महिलाओं का व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले चौथा दौर

कुश्ती

शाम 4.00 बजे: बजरंग पुनिया, पुरुषों का 65 किग्रा फ्रीस्टाइल कांस्य पदक मैच

एथलेटिक्स

शाम 4.30 बजे: नीरज चोपड़ा, पुरुष भाला फेंक फाइनल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!